hqdefault 6

भारतीय टीम के बल्लेबाज-विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी को अक्सर कूल क्रिकेटर के रूप में जाना जाता है। क्रिकेट के मैदान पर बेहद शांत और अपने खेल पर ज्यादातर समय फोकस रखने वाले माही को शायद ही कभी किसी पर गुस्सा या फिर नाराजगी होते हुए देखा गया है। लेकिन अपने स्वभाव के विपरीत जाकर उस वक्त उनके गुस्सा का विकराल रूप देखने को मिला,जब टीम इण्डिया श्रीलंका टीम के खिलाफ कटक में टी20 मैच खेल रही थी।

जब माही गुस्से में बढे़ कैमरामैन की ओर

dc Cover 20160120184412.Medi

क्रिकबज के हवाले से यह खबर आयी है कि, जब भारतीय टीम श्रीलंकन टीम के गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी कर रही थी,तो उस वक्त मैच के 17वें ओवर में बल्लेबाजी के क्रीज पर मनीष पाण्डे मौजूद थे।

वहीं दूसरे छोर पर एमएस धोनी संभाल रखा था। इसी बीच बल्लेबाजी को तैयार मनीष पाण्डे को साइटस्क्रीन के पास एक कैमरामैन को खड़ा देखा,जिसकी वजह से वे अपने बल्लेबाजी पर फोकस नहीं कर पा रहे थे और उनका ध्यान भटक रहा है।

main qimg 13d3c2eb070bfec6c412609794eb5538 c

इसके देखकर दूसरे छोर पर खड़े धोनी को गुस्सा आ गया और वे कुछ कदम साइट स्क्रीन की ओर जाकर नाराजगी दिखाने लगे। इसे देखकर साइट स्क्रीन पर खड़ा कैमरामैन उस जगह से कुछ दूरी पर चला गया।

टीम इ्ण्डिया ने बजाया जीत का डंका

Screenshot 6 4

 

आपको बता दें, भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में मेजबान टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए 93 रनों से मात दे दी।

इसी के साथ मेहमान टीम 0-1 से इस सीरीज में पिछड़ चुकी है। टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली हार के बाद श्रींलकन टीम का प्रदर्शन टी20 सीरीज के पहले टी20 मैच में भी कुछ खास नहीं रह सका और उसको 93 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

मेजबान टीम ने दिखाया बल्ले से जौहर

 

MS-Dhoni-

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए। भारत की ओर से के एल राहुल ने सबसे ज्यादा 61 रनों की अहम पारी खेली। इसके अलावा महेन्द्र सिंह धोनी ने 39 रन बनाकर टीम इण्डिया को 180 रनों तक पहुंचा दिया।

0-1 से पिछड़ी श्रीलंकन टीम

Upul Tharanga bats 120724 bg

मिले इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और पहला विकेट जयदेव के रूप में ंपहले ही ओवर में लगा।इसके अलावा बल्लेबाज निरोशान डिकवेला ने 13 रन बनाकर राहुल के हाथों कैच थमाकर आउट हो गए। श्रीलंका टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक टिक नहीं सका और पूरी टीम मात्र 87 रनों पर सिमट गयी और सीरीज में 0-1 से पिछड़ गयी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *