भारत-इंग्लैंड

भारत-इंग्लैंड बीच पहला मुकाबला आज खत्म हो रहा है, और इसी बीच फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला भी एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जाएगा. लेकिन इस बीच दर्शक लाइव बैठकर मैच देख सकेंगे. जिसका तैयारी अभी से ही शुरू हो चुकी है. 13 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में फैंस को लेकर हाल ही में नई गाइडलाइंस भी जारी की गई है.

भारत-इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट में फैंस उठाएंगे लाइव मैच का आनंद

भारत-इंग्लैंड

कोरोना महामारी के बाद यह पहली बार होगा जब स्टेडियम में बैठकर दर्शक लाइव मैच का मजा उठा सकेंगे. सालभर के बाद यह पहली बार है, जब भारत के घरेलू मैदान पर कोई अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली जा रही है. बीते साल मार्च में भारत के दौरे पर साउथ अफ्रीका टीम आई थी, लेकिन कोरोना के चलते यह दौरा रद्द करना पड़ा था.

फिलहाल भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी को खेलने मैदान पर उतरेंगी, और फैंस खेल का भरपूर आनंद उठा सकेंगे. लेकिन स्टेडियम में जाने वाले दर्शकों को फेस मास्क लगाना जरूरी होगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना अनिवावार्य होगा.

15,000 दर्शकों के लिए जारी हुई नई गाइडलाइंस

भारत-इंग्लैंड- फैंस

सोमवार से तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन में भारत-इंग्लैंड के मैच में पहुंचने वाले दर्शकों को लेकर स्टेडियम में तैयारियां तेजी से हो रही हैं. लगभग 15,000 प्रशंसकों के लिए प्रोटोकॉल का ऐलान भी कर दिया गया है. दूसरा टेस्ट मैच में यदि किसी में कोविड-19 के लक्षण पाए जाते हैं, तो उसे प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

हालांकि पहला मुकाबला बिना दर्शकों की गैर मौजूदगी के खेला जा रहा है. टीएनसीए की तरफ से एक मीडिया के हवाले से बताया है कि,

‘मैक स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में दर्शकों के लिए जो गाइडलाइंस में जो शर्तें जारी की गई है, उनमें चेहरे पर मास्क, मुंह और नाक को ढंकना, स्टेडियम में एंट्री पाने के लिए जरूरी होगा. इसके साथ ही स्टेडियम के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग भी पालन करना जरूरी होगा’. 

भारत-इंग्लैंड का मैच देखने वाले दर्शकों को रखना होगा ये खास ध्यान

भारत-इंग्लैंड

गाइडलाइंस के जरिए यह भी बताया गया है कि, स्टेडियम में जाने से पहले दर्शकों को किन चीजों का खास ध्यान रखना होगा.

“मैच देखने आए यदि किसी भी दर्शक के अंदर कोविड-19 के सिम्टम्स नजर आए, या फिर बुखार, खांसी, छींक जैसे किसी भी तरह की दिक्कत दिखी तो ऐसे लोगों को क्रिकेट स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं होगी.”

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने सोमवार को ये स्पष्ट कर दिया है कि,  भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में 15 हजार आने वाले दर्शकों को सख्त प्रोटोकॉल को मानना होगा. ऐसे में कहीं न कहीं फैंस के चेहरे पर इस बात को लेकर खुशी है कि, स्टेडियम में वो अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के स्टेडियम में पहुंचेंगे.