जो रूट

भारतीय टीम से दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाजद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया है. दरअसल पहले मैच में 227 रन से जीत दर्ज करने वाली इंग्लिश टीम पर दूसरे मैच में टीम इंडिया पूरी तरह से हावी नजर आई, और इसका नतीजा ये हुआ कि, 317 रन के लंबे अंतराल से भारत ने इस मैच पर शानदार जीत हासिल की.

भारत से मैच हारने के बाद जो रूट का आया बयान

जो रूट

भारत और इंग्लैंड ने 1-1 मैच जीतकर सीरीज पर बरारबरी कर ली है, ऐसे में टेस्ट चैंपियनशिप में बने रहने के लिए भारतीय टीम को आगे के भी मैच जीतने होंगे. फिलहाल इस मैच में हार के बाद जो रूट का क्या कहना है, वो भी आपको बताते हैं.

फिलहाल इंग्लिश कप्तान ने भी भारतीय टीम को जीत की बधाई देते हुए अगले टेस्ट मैच में फिर से वापसी की बात कही है. दरअसल पहले मैच में उन्होंने शानदार डबल सेंचुरी जड़ी थी. लेकिन दूसरे मैच में उनका बल्ला ज्यादा देर तक नहीं चल पाया.

भारतीय टीम को जो रूट ने दी जीत की बधाई

जो रूट-IND

मैच के बारे में बात करते हुए जो रूट ने कहा कि,

“भारतीय टीम को इस जीत का श्रेय जाता है, उन्होंने तीनों ही विभागों में हमें शिकस्त दी है. ये हमारे लिए एक सीख है, आप इन हालातों के साथ आ सकते हैं और हमें इससे सीखना होगा और रन बनाने का प्लान बनाना होगा. हमें एक बल्लेबाज पर दबाव बनाने के साथ ही 6 गेंदों का सामना करना सीखना होगा”.

“हालांकि पहले दिन हम खेल को लेकर सख्त हो सकते थे, और इसे करीब ले जा सकते थे ऐसे में उनके लिए स्कोर बनाना मुश्किल हो सकता था. क्योंकि पहले दिन से बल्लेबाजी करते रहना काफी मुश्किल था. लेकिन हमें ये भी पता होना चाहिए कि हम एक पारी में कैसे रन बना रहे हैं”.

आखिर के 2 टेस्ट मैच में होगा बड़ा बदलाव- जो रूट

जो रूट

जो रूट यहीं नहीं रूके, आगे बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि,

“हम सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं और हम अंतिम के 2 मुकाबलों को लेकर अभी से उत्साहित हैं, जिस तरह से हमने पहले मैच में खेला था, हम उसी तरह से बाकी स्पिनर्स को भी खेल सकते थे, खेल के आखिर में एक टीम को  देख पाना अक्सर आसान होता है. लेकिन मुझे यकीन है कि, तीसरे मैच में फिर से कुल अलग होगा और मुकाबला काफी रोमांचक होगा, जब डे-नाइट का टेस्ट हम खेलने उतरेंगे”.

“हमने बीते हफ्ते शानदार प्रदर्शन किया और हमें काफी कुछ अच्छा सीखने को मिला है. बहुत से ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने इस फील्ड में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन हमें जल्दी से सीखना है, जो कि हमने पिछले कुछ सालों में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है. अहमदाबाद काफी अलग होगा, हमने सिर्फ 2 बार गुलाबी गेंद का सामना किया है. यह एक शानदार स्थल जैसा दिखता है, जिसके लिए हम काफी ज्यादा उत्साहित हैं”.