539743 virat kohli pc pti

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच कल,यानि 22 अक्टूबर को मुम्बई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम मेॆ खेला जायेगा।

होने वाले इस अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के पहले एक तरफ जहां कोहली के विराट रणबांकुरें लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट जगत में अपना वर्चस्व बनाए रखा, वहीं दूसरी तरफ मेहमान न्यूजीलैण्ड टीम भारतीय टीम द्वारा फतह की जा रही लगातार सीरीज पर ब्रेक लगाकर ट्राॅफी के साथ अपने घर को रवाना होना चाहेगी।

रहाणे का टीम से बाहर होना लगभग तय

rahane ap m

 

 

खेले जाने वाले पहले वनडे मैच के एक दिन पहले किए गए प्रेस कांफ्रेस में भारतीय टीम की तरफ से कप्तान कोहली मीडिया के सवालों का मुखातिब किए, जिसमें अंजिक्य रहाणे के वापसी को लेकर पूछे गए सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

जब चार खिलाड़ी एक ही पोजीशन में खेलते हैं, तो फिर टीम का संयोजन इसी तरह बनता है और निश्चित तौर पर अब इनमें से एक को बाहर बैठना होगा, क्योंकि केवल दो ही अंतिम एकादश में खेल सकते हैं. इसीलिए यह साफ है कि कल के होने वाले मैच में रहाणे को टीम में जगह नहीं मिल पायेगी।’

kohli rahane

 

जैसे ही कप्तान कोहली ने रहाणे को लेकर अपना यह वक्तव्य दिया,वैसे ही यह पूरी तरह साफ हो गया कि न्यूजीलैण्ड के खिलाफ रविवार को होने वाले अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच में सलामी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे की टीम में जगह नहीं मिल पाएंगी।

राहुल को जगह नहीं दे पाने के रहस्य से उठा पर्दा

1496497103 virat kohli

 

प्रेस कांफ्रेस के दौरान कोहली ने के एल राहुल को टीम में जगह नहीं मिल पाने के रहस्य का उजागर करते हुए कहा कि,

हमारे पास के एल राहुल और अजिंक्य रहाणे जैसे दो अन्य सलामी बल्लेबाज है। निश्चित तौर पर चली रही इस कड़ी प्रतिस्पर्धा में खुद को टीम के अन्दर बनाए रखने के लिए सभी को अपना शत-प्रतिशत देना पड़ेगा।

23

 

इसी का फायदा पिछली सीरीज में रहाणे ने उठाया,वहीं दूसरी तरफ के एल राहुल इस मामले में थोड़ा पीछे रह गये। फिर भी यह टीम के लिए काफी अच्छा रहता है, कि आपके ज्यादातर खिलाड़ी फाॅर्म में रहे और आपको किन खिलाड़ियों को टीम से बाहर निकलना हो, उसके लिए काफी सोचना पड़े।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *