Aaron Finch

भारतीय टीम ने रांची में खेले गए पहले अर्न्तराष्ट्रीय टी20 मैच में मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।

कंगारुओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवरों में 118 रन 8 विकेट खोकर बना लिये, जिसके बाद बारिश की वजह से मैच में लम्बे रूकावट के बाद डकवर्थ लुईस नियम को लाना पड़ा और मेजबान टीम को मिले निर्धारित  6 ओवरों में 48 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे आखिरी ओवर में एक विकेट खोकर आसानी से भारतीय टीम ने हासिल कर लिया।

भारत को बताया विश्व को सर्वश्रेष्ठ टीम

cricket ct 2017 eng aus a8d7d9a8 81b5 11e7 b63c 9d281adafd5e

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज एराॅन फिंच ने सीरीज के पहले टी20 मैच में टीम इण्डिया से मिली शर्मनाक हार के बाद दिए गए इंटरव्यू में सवालों का जवाब देते हुए कहा कि,

“हमारी टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया।खासतौर पर आॅस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन। हमें अगर विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम मानी  जाने वाली मेजबान टीम के खिलाफ जीत हासिल करनी थी ,तो हमें लगभग 150 के पार का स्कोर की तरफ देखना था।

india v australia 3rd odi at indore 53e116da a46a 11e7 b007 413935cf253f

वैसे भी मैच के हार में बारिश भी एक प्रमुख वजह रही। फिर भी मुझे ऐसा नहीं लगता कि इन सबकी आड़ में अपनी खराब प्रदर्शन को छुपाया जाए। हालांकि मुझे पूरी उम्मीद है कि हम आने वाले आगामी मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए भारतीय टीम के खिलाफ जीत हासिल कर लेगें।”

 इस आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के बांधे तारीफों के पूल

000 hkg10161726

वहीं जब मैक्सवेल के प्रदर्शन को लेकर फिंच से प्रतिक्रिया जाननी चाही, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब देते हुए कहा कि,

“हम दोनों काफी लम्बे समय से कई क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसमें अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ घरेलू मैच भी शामिल है। मैक्सवेल ने पिछले कुछ सीजन में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया है, हालांकि टीम इण्डिया के खिलाफ खेले गये पहले अर्न्तराष्ट्रीय टी20 मैच में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

फिर भी मुझे पूरा विश्वास है कि वह आने वाले समय में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते कंगारु टीम में जीत की अहम भूमिका निभायेगें।

डकवर्थ लुईस ने निभाया अहम रोल

india v australia 2nd odi at kolkata 06127428 9f59 11e7 9c3b 8e901839ece0

टाॅस जीतकर पहली गेंदबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम को रन बनाने का ज्यादा मौका नहीं दिया और कंगारुओं के बल्लेबाजों ने 18.4 ओवर में सिर्फ 118 रन ही बना सके।

virat kohli shikhar dhawan 8

उसके बाद मैच के दौरान अचानक बारिश होेने के कारण खेल को बीच में ही रोकना पड़ा और अन्तत: डकवर्थ लुईस की मदद अम्पायरों को लेनी पडी और भारतीय टीम को आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 6 ओवर में 48 रन बनाने का लक्ष्य मिला। 

मिले इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर पूरा कर लिया। भारत की तरफ से विराट कोहली ने 22 रन और शिखऱ धवन ने 15 रनों की छोटी पारी खेलते हुए जीत दिला दी।

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published.