PTI11 12 2019 000171

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां टीम को वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलना था। टीम इंडिया फिलहाल वनडे सीरीज खेल चुकी है और अब टीम को टी-20 सीरीज और टेस्ट सीरीज खेलनी है। आगामी टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। लेकिन टीम के खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना टीम की बड़ी चुनौती बनी हुई है। अब खबरे आ रही है की टीम का एक और क्रिकेटर चोटिल हो गया।

टीम का युवा खिलाड़ी हुआ चोटिल

ishan m

भारतीय क्रिकेट टीम जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली थी उससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा, टीम के कई स्टार क्रिकेटर चोटिल हो गए। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले यूएई में आईपीएल खेलते हुए इशांत शर्मा, रोहित शर्मा और ऋद्धिमान साहा चोटिल हो गए। रोहित और इशांत शर्मा वापस भारत आ गए, जबकि साहा चोटिल अवस्था में ही दौरे पर गए और फिलहाल वह तैयारियों में लगे हुए है।

इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम आगामी दौरे पर कुछ नेट में गेंदबाजी करने के लिए खिलाड़ी भी लेकर गई थी। ईशान पोरेल भी टीम के साथ नेट्स में गेंदबाजी करने के लिए गए थे। लेकिन ताजा प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार नेट सत्र के दौरान उनके पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इशान पोरेल को अब स्वदेश भेजा जा चुका है।

4 नेट्स गेंदबाज को दिया गया था मौका

post image 35bf0b9

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था उस दौरान चार तेज गेंदबाजों को टीम का हिस्सा बनाया गया था। नेट्स गेंदबाजों में कार्तिक त्यागी, ईशान पोरेल, कमलेश नगरकोटी और टी नटराजन का नाम शामिल था। लेकिन कमलेश नगरकोटी दौरे पर जाने से पहले ही चोटिल हो गए और वह दौरे से हट गए। इसके बाद टी नटराजन भी टीम इंडिया में शामिल हो गए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले वाले वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया गया था। लेकिन वह चोटिल होने की वजह से चक्रवर्ती दौरे पर नहीं जा सके फिर भारतीय टीम ने टी नटराजन को टीम का हिस्सा बनाने का फ़ैसला किया। बाद में टी नटराजन को वनडे टीम में भी शामिल कर लिया गया। अब टीम के पास सिर्फ कार्तिक त्यागी नेट्स गेंदबाज मौजूद है।

पोरेल के फिटनेस का होगा आकलन

919120 918545 ishan porel twitter

ईशान पोरेल स्वदेश जाकर अपने फिटनेस पर काम करेंगे। उनके पैर की मांसपेशियों की चोट कितनी गहरी है उसका पता राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में आकलन के लिए जाने पर ही चलेगा। आईपीएल में वह किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे हालांकि उन्हे खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन रणजी ट्रॉफी और दिलीप ट्रॉफी के अलावा पिछले सत्र में न्यूजीलैंड के ए दौरे पर उन्हे बेहतर प्रदर्शन किया था।