भारतीय टीम
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में दुनिया में यदि कोई खिलाड़ी विश्व कप विजेता हो तो फैन्स उसे हमेशा याद रखते हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता हुआ नहीं नजर आता है. जिसके कारण इन खिलाड़ियों को बाद में गुमनामी की जिन्दगी जीना पड़ता है. भारत के कुछ खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हुआ है.

भारतीय टीम के लिए विश्व कप जीत चुके कई खिलाड़ियों के बारें में लोगो को आज पता ही नहीं. ये खिलाड़ी मीडिया के नजरो से भी दूर रहते हैं. जिसके कारण टीम से बाहर होने के बाद उनपर चर्चा होती हुई नहीं नजर आती है. जिसमें कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी शामिल रहे हैं.

आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिन्होंने भारतीय टीम के लिए विश्व कप तो जीता है. लेकिन उसके बाद भी गुमनामी की जिन्दगी जी रहे हैं. लिस्ट में कुछ ऐसे दिग्गजों का नाम भी शामिल है. जो जब तक टीम का हिस्सा रहे तो उस समय वो चर्चा का केंद्र होते थे.

4. मुनाफ पटेल

विश्व कप

मध्यम गति के तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल का इस लिस्ट में शामिल है. जब भारतीय टीम ने 2011 विश्व कप जीता था. उस समय मुनाफ टीम का बहुत अहम हिस्सा रहे थे. जहाँ पर वो लगातार प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए नजर आते थे. उन्होंने उस समय अच्छा प्रदर्शन भी किया था.

मुनाफ पटेल ने भारतीय टीम के लिए 13 टेस्ट मैच खेले. जिसमें 35 विकेट अपने नाम किये. 70 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 86 विकेट हासिल किये. इसके अलावा उन्होंने 3 टी20 मैच भी खेले. जिसमें उन्होंने 21 के औसत से 4 विकेट भी अपने नाम किये.

पटेल ने विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाई. लेकिन संन्यास के बाद वो अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. फ़िलहाल वो बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के साथ जुड़े हुए हैं. जहाँ पर वो अहम भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन चर्चा का विषय नहीं है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse