Women’s World Cup 2022

आईसीसी महिला विश्व कप 2022  भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस बार ये  विश्व कप न्यूजीलैंड में खेला जा रहा है. आज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अहम मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 235 रन बनाए. वहीं साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 236 रन बनाने होंगे. भारत का अगला मुकाबला इंग्लैंड की टीम के साथ खेला जाएगा. उस मैच की तैयारी करने की बजाए भारतीय महिला टीम (Indian Women Team)  ENG vs SA लाइव मैच का लुफ्ट उठा रही है.

लाइव देख रही है Indian Women Team

Women’s World Cup 2022

आईसीसी महिला विश्व कप 2022  के खिताब को जीतने के लिए सभी टीमें ऐड़ी चोटी का दम लगा रही हैं. भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) ने अभी इस टूर्नामेंट में तीन मुकाबले खेले हैं. जिसमें दो मैचों में जीत मिली है. जबकि एक मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया इस प्रदर्शन के साथ आईसीसी पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर बनीं हुईं है. आज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला जा रहा है.

इस मैच को लाइव देखने भारतीय टीम भी पहुंची है. कप्तान मिताली राज समेत भारतीय महिला टीम के कई सदस्य स्टेडियम में बैठकर इंग्लैंड का खेल देख रहे हैं, ताकि उसकी खामियों को पकड़ सकें. चूंकि उनका अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 16 मार्च को मुकाबला खेला जाना है.

इंग्लैंड की कमियों पर होगा टीम इंडिया का ध्यान

India Women Cricket Team

किसी भी टीम को हराने से पहले उसी कमियों पर नजर डाली जाती है, ताकि उसकी कमजोरी को मजबूती का आधार बनाकर जीता जा सके. शायद इसी लिहाज से कप्तान मिताली राज समेत भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) के कई सदस्य ENG vs SA मैच लाइव देखने पहुंचे होंगे.

भारतीय टीम की स्टेडियम से सामने आई तस्वीर को देख ऐसा ही लग रहा है. इन तस्वीर में आप मिताली राज के अलावा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया और पूजा वस्त्राकर को बैठे देख सकते हैं.

कई बार देखा जाता है कि अभ्याय मैच में कड़ी मेहनत करने के बावजूद रिजल्ट अनुकूल नहीं आता. जिसकी वजह से कप्तान की रणनीतियों पर सवाल उठाये जाते हैं. विपक्षी टीम से मुकाबला खेले जाने पहले उसकी कमजोकरियों के बारे में पता होगा बेहत जरूर होता है. ताकि मैच के दौराम परिणाम को अपने फेवर में किया जा सकें.