Nita Ambani

भारतीय महिला क्रिकेटर खिलाड़ियों ने अभी तक देश के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए सभी को काफी प्रभावित किया हैं. वहीं अब महिला क्रिकेटर खिलाड़ी यूएई पहुंचे हैं, जहां उनको 4 नवम्बर से टी-20 चैलेंज लीग में भाग लेना है. तो वहीं रिलायंस फाउंडेशन की मालकिन नीता अंबानी ने भारतीय क्रिकेटर खिलाड़ियों की तारीफ में कही ये बात.

रिलायंस फाउंडेशन की मालकिन ने बीसीसीआई को किया, धन्यवाद

Nita Ambani | For the love of art: Nita Ambani named to Metropolitan Museum's board

टी-20 चैलेंज के लिए भारतीय महिला टीम के खिलाड़ी यूएई पहुँच चुके हैं जहां उन्हें इस लीग में हिस्सा लेना हैं. तो इस लीग को आईपीएल के दौरान ही खेला जाना है. इस लीग में मात्र तीन टीमें हिस्सा ले रही हैं. तो वहीं रिलायंस फाउंडेशन की मालकिन नीता अंबानी ने बीसीसीआई को धन्यवाद देते हुए कहा कि

“मेरा तह दिल से बीसीसीआई को धन्यवाद कि उन्होंने टी-20 चैलेंज को कराने का फैसला लिया हैं. यह एक तरह का नए महिला क्रिकेटर खिलाड़ियों को मौका देने का तरीका हैं. मैं इस फैसले को पूरी तरह से सपोर्ट करती हूँ. मुझे इन सभी स्पोर्ट्स महिला क्रिकेटरों पर पूरा भरोसा है की वो अच्छा खेल खेलेगी.”

महिला क्रिकेटर देश को करा चुकी है गर्व- नीता अंबानी

Nita Ambani: Cricket, football, NBA: Nita Ambani's never-ending love affair with sports - The Economic Times

उन्होंने बात को आगे बताते हुए कहा कि

“भारतीय महिला क्रिकेटर पिछले कुछ सालो से आईसीसी इवेंट्स में अपनी प्रतिभा से देश को गर्व करा चुकी हैं. और हम लोगो का उद्देश्य है कि हमलोग उन्हें अच्छा इन्फ्रास्ट्रक्चर, ट्रेनिंग और तरह-तरह की सुविधा दे. अंजुम, मिताली, स्मृति, हरमनप्रीत और पूनम जैसे खिलाड़ी कई लोगो के रोल मॉडल बन चुके हैं. मैं उन्हें और सभी भारतीय महिला खिलाड़ियों को उनके आने वाले सफ़र के लिए बधाई देती हूँ.”  

नीता अंबानी ने महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को दिया तोहफा

FSDL Chairperson Nita Ambani - 'We don't want to expand ISL too quickly' | Goal.com

रिलायंस फाउंडेशन की मालकिन नीता अंबानी ने नवी मुंबई में जिओ क्रिकेट स्टेडियम की शुरुआत की हैं. जिसमें महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को क्रिकेट में बड़ावा देने की कोशिश की गई हैं. जिओ क्रिकेट स्टेडियम में ट्रायल, कैम्पस और कई मुकाबलें कराने की मुहीम राखी गई हैं.

जिसे सालो साल तक इसी तरह कराया जाएगा. जिसमें नेशनल महिला टीम को मुफ्त में भाग लेने का मौका दिया गया है.  वहीं नीता अंबानी इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी को लीड कर रही हैं. तो वहीं वो देश को हर फॉर्मेट में आगे ले जाने की कोशिश कर रही हैं.

वहीं अगर टी-20 चैलेंज की बात करे तो इसे यूएई के सारजाह, अबू धाबी और दुबई खेला जाना है. जिसमें तीन टीमों की कप्तानी का भार हरमनप्रीत, स्मृति और मिताली के ऊपर है. जहां तीनो टीम में से एक टीम 9 नवम्बर को चैंपियन के रूप में उभर कर निकलेगी.