India under 19 team ready for clash against ireland on 28th january

जहाँ इस समय सभी का ध्यान भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका के दौरे पर हैं और जिस तरह से भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरिज में उनका सफाया किया उसके बाद सभी की तारीफ हर जगह हो रहीं हैं. टीम के खिलाड़ियों से लेकर भारतीय टीम के नए कोच रवि शास्त्री भी इस समय टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं, लेकिन इस समय एक तरफ किसी का भी ध्यान नहीं जा रहा होगा जिसमे भारत की एक और टीम ने इंग्लैंड में कारनामा रच दिया हैं.

कहीं भी नहीं हो रहीं चर्चा

india under 19 squad1 1451404133 800

भारत की अंडर 19 टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर जहां पर टीम ने शानदार प्रदर्शन किया हैं लेकिन अभी इस समय किसी का भी ध्यान इस तरफ नहीं जा रहा हैं. 16 अगस्त भारत के इन युवा क्रिकेट खिलाड़ियों ने करोड़ों भारतियों को गर्व करने का एक और मौका दे दिया पर दुःख इस बात का हैं कि ना ही किसी मीडिया ने इस खबर को दिखाया और भारतीय बोर्ड जो कि भारतीय क्रिकेट से जुडी हर छोटी से बड़ी खबर के बारे में अपने ट्विटर हैण्डल पर शेयर करती हैं लेकिन उन्होंने भारत के युवा खिलाड़ियों के इस कारनामे के बारे में कुछ भी शेयर नहीं किया.

आखिरी वनडे जीता रोमांचक तरीके से

08u19

भारत की अंडर 19 टीम ने इंग्लैंड की अंडर 19 टीम के खिलाफ टॉन्टन में इस पांच मैच की वनडे सीरिज का आखिरी वनडे बेहद रोमांचक तरीके से जीता. मैच इस में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की टीम को 50 ओवर में 222 के स्कोर पर ही रोक दिया. भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में राहुल चाहर ने 4 विकेट अपने नाम किये.

भारत ने गवाएं 6 विकेट

youth odi at wankhede stadium 5c6f061a 52b5 11e7 88ef 5a5d74cf2589

भारतीय टीम जब इंग्लैंड के इस स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 52 रन की पारी खेली लेकिन भारतीय टीम का स्कोर 200 तक पहुँचने तक टीम के 6 विकेट गिर चुके थे और 217 के स्कोर तक टीम के 9 विकेट गिर चुके थे लेकिन भारतीय टीम से उस मैच में खेल रहे आलराउंडर कमलेश नागरकोटि ने टीम को इस मैच में जीत दिलाने में कामयाब हो सके. कमलेश ने इस मैच में 26 रन की नाबाद पारी खेली.

पूरी तरह से किया सफाया

avesh khan india under 19

भारतीय टीम ने इंग्लैंड की अंडर 19 टीम का पूरी तरह से सफाया कर दिया क्योकि भारतीय टीम ने इससे पहले इंग्लैंड की टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरिज खेली थी जिसमे उन्होंने 2-0 से जीत हासिल की थी, इसके बाद भारतीय टीम ने पांच मैच की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम का बार फिर से सफाया करते हुए इसे भी 5-0 से जीत लिया. भारतीय टीम के लिए इस दौरे में कप्तान पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया उन्होंने दों टेस्ट मैच की सीरीज में 250 रन बनायें जिसमे उनके नाम पर तीन अर्धशतक दर्ज हैं, इसके अलावा वनदे सीरिज में भी वे रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहें जिसमे उनके नाम पर 160 रन दर्ज हैं.

यहाँ पर देखिये वीडियों

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *