jpg 3

टीम इंडिया के लिए अंडर-19 और रणजी ट्रॉफी खेल चुके, पूर्व खिलाड़ी एम. सुरेश कुमार की मौत हो गई है. कहा जा रहा है कि उन्होंने आत्महत्या की है. पुलिस के मुताबिक उनकी लाश शुक्रवार शाम 7 बजे उनके बेडरूम में उनकी लाश लटकी मिली. पुलिस को उनकी मौत की जानकारी उनके बेटे ने दी. टीम इंडिया की अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

हत्या या फिर आत्महत्या?

Former Ranji trophy player M Suresh Kumar found dead in his house in Kerala | The News Minute

अल्लापुझा के रहने वाले सुरेश कुमार इन दिनों रेलवे में काम करते थे. साल 2005 में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लिया था. लेकिन उनकी मौत के बाद पुलिस ने कहा कि

“उनके बेटे ने शाम 7 बजकर 15 मिनट पर हमें जानकारी दी कि घर में उनके पिता की लाश लटक रही है. शुरूआती जांच से यहीं लग रहा है कि ये आत्महत्या है, लेकिन हमलोग फिलहाल मामले की चांज कर रहे हैं.”

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया था जलवा

suresh kumar 1

72 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके लेफ्ट आर्म स्पिनर सुरेश कुमार ने 196 विकेट थे, जबकि उन्होंने 1657 रन बनाए थे. केरला के लिए उन्होंने 52 मैच खेले हैं. जबकि रेलवे के लिए उन्होंने 17 मैच में शिरकत की. इसके अलावा दिलीप ट्रॉफी में भी वो सेंट्रल और साउथ जोन के लिए खेल चुके हैं.

उन्होंने फर्स्ट क्लास में अपनी गेंदबाजी से लोगो को इतना प्रभावित किया कि जब भी उनका मैच मैच होता था. उन्हें खेलते देखने के लिए हजारों की संख्या में मैदान पर भीड़ जमा हो जाती थी. उन्हें पता था कि उन्हें अपनी गेंद के दम पर कितने लेने है और कब मैच को अपन हक में करना है.

साल 1990 में उन्होंने अंडर-19 टेस्ट टीम में भी जगह मिली थी. जिसके बाद उन्होंने काफी मेहनत की लेकिन कुछ कारण के चलते उन्हें कम मौके मिले. साल 2005  में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास ले लिया. जो उनके फैंस के लिए काफी चौकाने वाली बात थी.

द्रविड़ के साथ खेल चुके हैं

jpg 3

सुरेश कुमार को साल 1990-91 में अंडर-19 टीम का हिस्सा थे. वही अपने समय में टेस्ट क्रिकेट के सुपर मैन माने जाने राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के लिए कई अच्छी पारिया खेली थी. सुरेश कुमार का पहला मौका था कि वो किसी बड़े और दिग्गज खिलाड़ी की कप्तानी में खेलने का मौका मिल रहा है. वही उन्हें दिनों राहुल द्रविड़ टीम के कप्तान थे. सुरेश कुमार ने अंडर-19 टीम का मैच न्यूज़ीलैंड की टीम के खिलाफ खेला था. उन दिनों न्यूज़ीलैंड की टीम में स्टीफन फ्लेमिंग और डियोन नैश जैसे बड़े स्टार खिलाड़ी थे. सुरेश कुमार की मौत से केरल के खेल जगत में मातम सा पसरा है.