Wriddhiman Saha)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian Test Squad इंग्लैंड से होने वाली 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए लंदन पर रुकी हुई है। भारत एवं इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच खेली जानी हैं। इस सीरीज के लिए 20 भारतीयों का एक बड़ा दल इंग्लैंड में मौजूद हैं। इसलिए भारतीय कप्तान के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर कई चुनौती खड़ी है।

भारतीय टीम ने लंबे वक्त से इंग्लैंड में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीता है इसके चलते कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की नज़र वहाँ सीरीज जीतने पर भी होगी। इस श्रृंखला को अगर भारत को जीतना है तो उन्हें एक मजबूत प्लेइंग इलेवन को उतरना चाहेगा। आज हम आपको बताने वाले है भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे में शामिल ऐसे 5 खिलाडियों के बारे में जिन्हें इस सीरीज में प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका मिलना मुश्किल है। वो पूरे 5 मैच टीम को पानी पिलाते हुए नज़र आ सकते हैं।

Indian Test Squad में शामिल 5 प्लेयर जो पूरे इंग्लैंड सीरीज रह सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर

1. रिद्धिमान साहा

1d18c 15699419635850 800

आज भारतीय टीम को ऋषभ पंत के रूप में टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में एक बढ़ाया विकल्प मिल गया है इसके चलते इंग्लैंड में होने वाली 5 मैचों की सीरीज में रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना मुश्किल है।

दरअसल भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत पिछले कई सीरीज में अपने परफॉर्मेंस के बदौलत टेस्ट क्रिकेट के प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरा में भारत के जीत में सबसे अहम् भूमिका निभाई साथ ही घर में हुए इंग्लैंड सीरीज में भी उन्होंने काफ़ी अच्छा परफॉर्म किया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse