India Team Celeb AP

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर को एडिलेड के मैदान पर होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन की घोषणा हो चुकी है। पहले टेस्ट मैच के घोषित की गई टीम में कोहली को कप्तान बनाया गया है।

जबकि अजिंक्य रहाणे एक उपकप्तान के तौर पर टीमें का हिस्सा होंगे। वहीं पहले मैच से पहले सबसे बड़ा सवाल यह था की, पंत और साहा में कीसे मौका मिलेगा। भारतीय टेस्ट टीम ने पहले टेस्ट मैच में साहा पर भरोसा जताया है।

भारत के प्लेइंग इलेवन का ऐलान

Kohli team 759

भारतीय क्रिकेट टीम के पहले टेस्ट मैच के लिए घोषित टीम में विराट कोहली, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, आश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है।

इससे पहले भारतीय टीम के लिए दो सवाल थे की पंत और साहा में कौन खेलेगा, वहीं शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ में से किसी एक विकल्प में कौन होगा इसकी भी चर्चा थी। प्लेइंग इलेवन घोषित करके भारतीय टीम ने स्पष्ट कर दिया।

पंत और गिल पहले टेस्ट में टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठेंगे जबकि साहा और पृथ्वी शॉ खेलते नजर आएंगे। अब देखना होगा यह कैसा प्रदर्शन करते है।

4 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा भारत

Mohammed Shami Ishant Sharma and Jasprit Bumrah

भारतीय क्रिकेट टीम पहले टेस्ट मैच में कुल 4 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी। जिसमें 3 तेज गेंदबाज और 1 स्पिन गेंदबाज है। बहरतीय टेस्ट टीम में एक मात्र स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन आश्विन को मौका मिला है।

जबकि तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को शामिल किया गया है। टीम के पास नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज भी मौजूद थे लेकिन टीम ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है।

प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठने वाले खिलाड़ी

14India squad

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो शुभमन गिल, केएल राहुल, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, और मोहम्मद सिराज को टीम में मौका नहीं मिला। अब देखना दिलचस्प होगा की भारतीय खिलाड़ी मेजबान टीम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते है।