indian Team
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों की ओर से हर फॉर्मेट में रनों की बरसात की गई है. क्रिकेट जगत में अक्सर रिकॉर्डों को बनते और टूटते हुए देखा गया है. जो इतिहास के पन्नों पर कारनामें के रूप में हमेशा के लिए दर्ज हो चुके हैं. देश और दुनिया में ऐसे खिलाड़ियों की कमी नहीं है, जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में जमकर रनों का अंबार लगाया है.

आज हम अपनी इस रिपोर्ट में सिर्फ टेस्ट विश्व चैंपियनशिप की बात करेंगे, जिनमें भारतीय खिलाड़ियों के बल्ले से ताबड़तोड़ रनों की बरसात हुई है. फिलहाल अभी इस सूची में केवल हम उन 3 बल्लेबाजों की बात करेंगे, जिन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. नजर डालते हैं इनके टेस्ट रिकॉर्ड पर…

अजिंक्य रहाणे

ajinkya rahane

इस लिस्ट में पहले नंबर पर बात करेंगे भारतीय टीम के हालिया कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की, जो इस  वक्त ऑस्ट्रेलियाई दौर पर टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. अजिंक्य रहाणे ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. अब तक रहाणे ने टीम इंडिया की तरफ से कुल 11 मैच खेले हैं. जिसमें 18 पारियां खेलते हुए रहाणे ने 896 रन बरसाए हैं. इन मुकाबलों में अजिंक्य रहाणे का सबसे बड़ा स्कोर 115 है. इन मुकाबलों में उनका औसत 59.73 रहा है. जबकि स्ट्राइक रेट 47.86 रहा है.

अजिंक्य रहाणे ने 896 रन बनाने के लिए 1872 गेंदों का सामना किया है. कुल मैचों में अंजिक्य रहाणे के बल्ले से 3 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं. 11 मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए अजिंक्य रहाणे ने 104 चौके और 4 छक्के जड़े हैं. फिलहाल कोहली की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी और बल्लेबाजी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे ही संभाल रहे हैं. इसके बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज होने वाली है, जिसमें रहाणे को खेलते हुए देखा जा सकता है, और उनके बल्ले से कई रिकॉर्ड भी बनते हुए देखे जा सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse