वेस्टइंडीज की टीम को उसी के घर में टी20 सीरीज हरा कर आई भारतीय टीम का सामना अब अपने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम के साथ करना है. ये मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने वाला है. टी20 सीरीज का दूसरा मैच कल मोहाली के मैदान पर खेला जायेगा. विराट कोहली के लिए इस मैच में सलामी जोड़ी चुनने की बड़ी चुनौती होगी. भारतीय टीम का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

रोहित शर्मा की जगह लगभग पक्की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 

दक्षिण अफ्रीका

पहले सलामी बल्लेबाज के तौर पर उपकप्तान रोहित शर्मा का टीम में रहना पक्का है. रोहित मात्र उसी समय टीम से बाहर होंगे जब वो चोटिल हो जायेंगे. दूसरा मुकाबला मोहाली में खेला जायेगा. रोहित शर्मा मोहाली के मैदान पर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करेंगे.

इसके साथ ही रोहित शर्मा का बल्ला अगर चला तो वो टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ ले जायेंगे. उन्हें अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने की कला बहुत अच्छी तरह आती है. रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ हालाँकि बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे लेकिन अब वो इसका कसर यहाँ पर निकाल सकते हैं.

केएल राहुल और धवन में मात्र एक खिलाड़ी खेलेगा 

Dhawan lg

दुसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन और केएल राहुल के बीच में विराट कोहली को किसी एक खिलाड़ी को चुनना होगा. शिखर धवन को पहले मौका दिया जा सकता है क्योंकि रोहित शर्मा के साथ उनकी जोड़ी बहुत अच्छी है. इसके साथ ही धवन के खेलने से दायें और बाएं हाथ के बल्लेबाज पारी की शुरुआत करेंगे.

धवन ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ बहुत ही अच्छा खेला था. जबकि केएल राहुल टी20 फोर्मेट में बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन वो वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में मिले मौके को भुना नहीं पायें थे. विराट अनुभव पर ही ज्यादा भरोसा करेंगे.

शाम 7 बजे से मोहाली में शुरू होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका मुकाबला 

indian cricket team jpg 1565026487

इन दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला मोहाली में शाम 7 बजे से खेला जायेगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बैंगलोर में 22 सितंबर को खेला जायेगा. टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमो के बीच टेस्ट सीरीज में खेली जाएगी. जो 2 अक्टूबर से खेली जाएगी.

Leave a comment

Your email address will not be published.