दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीम के बीच चल रहे टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 सितंबर को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा. भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज करके इस सीरीज को अपने नाम करने का प्रयास करेगी. जिसके लिए वो अपनी पूरी ताकत के साथ उतरेंगे. भारतीय टीम दुसरे टी20 मैच की टीम में ज्यादा बदलाव के बारें में नहीं सोचेगी.

आज इस लेख के जरिये हम आपको उन ग्यारह खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है, जो बैंगलोर में खेले जाने वाले टी-20 मैच में मैदान पर नजर आ सकते है.

एक नजर टीम इंडिया की संभावित XI पर : 

1.रोहित शर्मा 

सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधो पर होगी. जो दुसरे टी20 मैच में 2 छक्के लगाकर लय में नजर आ रहे थे. लेकिन वो बड़ी पारी में खेलने में नाकाम रहे. अब चिन्नास्वामी स्टेडियम में बड़ी पारी खेलकर रोहित शर्मा भारतीय टीम को सीरीज जीताने का पूरा प्रयास करेंगे.

2.शिखर धवन 

शिखर धवन

मोहाली में 40 रनों की पारी खेलकर शिखर धवन ने फॉर्म में वापसी कर ली है. शिखर धवन पिछले मैच में बहुत अच्छे से बल्लेबाजी कर रहे थे. अब बैंगलोर में भी धवन एक बड़ी पारी खेलकर अपने आलोचकों को शानदार जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे. धवन इस मैच में अर्द्धशतक लगा कर अपनी टीम को जीत दिलाने चाहेंगे.

3. विराट कोहली 

कप्तान विराट कोहली ने मोहाली के मैदान पर एक बार फिर अपनी क्लास विश्व भर को दिखाया था. अब अपने आईपीएल टीम के घरेलू मैदान पर विराट कोहली एक बार फिर से बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. विराट कोहली इसके साथ इस सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेंगे.

4. श्रेयस अय्यर 

पिछले मैच में श्रेयस अय्यर को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था. वहां पर श्रेयस अय्यर ने नाबाद 16 रनों की अच्छी पारी खेली थी. अब विराट कोहली इस खिलाड़ी को ऊपर बल्लेबाजी कराके और ज्यादा रन बनाते हुए देखना चाहेंगे. अय्यर चिन्नास्वामी में एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

5. ऋषभ पंत 

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले मैच में ख़राब शॉट खेलकर अपना विकेट फेंक दिया था. जिसके कारण उनकी बहुत आलोचना हुई थी. अब चिन्नास्वामी में वो बड़ी पारी खेलकर अपने आलोचकों का मुहं बंद करना चाहेंगे. इसके साथ ही वो भारतीय टीम में अपनी जगह भी पक्की करना चाहेंगे.

6. क्रुनाल पांड्या

दुसरे टी20 मैच में इस खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं. मात्र 1 ओवर डाला था और उसके साथ ही बल्लेबाजी आई नहीं थी. इसलिए अब इस मैच में क्रुनाल पांड्या मौका मिलने पर टीम के लिए मैच जिताऊ प्रदर्शन करने का पूरा प्रयास करेंगे. क्रुनाल पांड्या फील्डर के रूप में भी बहुत अच्छे हैं.

7. हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने पिछले मैच से अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विश्व कप के बाद वापसी की थी. अब बैंगलोर में हार्दिक पांड्या और ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे. हार्दिक पांड्या एक मैच विनर खिलाड़ी हैं. गेंद के साथ पिछले मैच में हार्दिक बहुत अच्छा नहीं कर पाए थे. अब इस मैदान पर अपनी गेंदबाजी में सुधार करना चाहेंगे.

8. राहुल चाहर 

राहुल चाहर को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में मौका दिया गया था. जहाँ पर उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी. अब इस मैच में राहुल चाहर को रविन्द्र जडेजा की जगह मौका दिया जा सकता हैं. जडेजा टीम में अपनी जगह पहले ही मजबूत कर चुके हैं. इसलिए उनकी जगह इस युवा खिलाड़ी को आजमाया जा सकता है.

9. वाशिंगटन सुंदर 

आईपीएल में सुंदर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. इसलिए उन्हें इस पिच के बारे में अन्य गेंदबाजो से ज्यादा पता है. वाशिंगटन सुंदर ने पिछले मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. अब वो इस मैच में भी वैसा ही प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करने का पूरा प्रयास करेंगे.

10. दीपक चाहर 

दीपक चाहर ने मोहाली में अपनी गेंदबाजी से सभी को बहुत ज्यादा प्रभावित किया था. दीपक चाहर ने नयी गेंद से विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो भारतीय टीम मैच में पहले से ही आगे हो जाएगी. आखिरी के ओवरों में भी दीपक चाहर ने अब तक अच्छी गेंदबाजी की है.

11. नवदीप सैनी 

नवदीप सैनी

बैंगलोर के लिए ही आईपीएल खेलने वाले नवदीप सैनी इस मैदान पर वापस आकर अच्छा महसूस कर रहे होंगे. नवदीप सैनी पिछले मैच के आखिरी ओवर में महंगे साबित हुए थे. अब इस मैच में वो अपनी पिछली गलती से सीखते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे और टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *