irfanpathan 1591709680
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 फॉर्मेट की शुरुआत साल 2005 में हुई. इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट में भी टी20 फॉर्मेट ने अपना आगाज कर दिया. जिसके बाद ये फॉर्मेट लगातार परवान चढ़ता गया. भारतीय टीम इस फॉर्मेट के पहले विश्व टी20 टूर्नामेंट की चैंपियन टीम है.

जिसके लिए अब तक कई खिलाड़ी खेल चुके हैं. भारत ने साल 2006 में अपने टी20 क्रिकेट की शुरुआत की जिसके बाद अब तक कई मैच खेल चुकी है. भारत की तरफ से इस दौरान सहवाग, गंभीर, रोहित, शिखर धवन और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों ने ओपनिंग की.

इन खिलाड़ियों ने ओपनिंग की उसको तो सभी फैंस जानते होंगे, लेकिन कुछ ऐसे और भी खिलाड़ी रहे हैं. जिन्होंने भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनिंग तो की है, लेकिन या तो आप उन्हें जानते नहीं होंगे या आप भूल गए होंगे. तो आपको आज बताते हैं उन 5 भारतीय बल्लेबाज के बारें में..

1. दिनेश कार्तिक

dinesh karthik practice 1591500234

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पिछले कई साल से टीम के लिए खेलते हुए नजर आ रहें हैं. हालांकि उनको इस दौरान काफी बुरे दौर से भी गुजरना पड़ा, लेकिन जब कार्तिक की बात करें, तो वो मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं.

इसी दौरान दिनेश कार्तिक ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनिंग भी की है. कार्तिक ने दो बार ओपनिंग की जिसमें एक बार वो मुरली विजय के साथ ओपनिंग करने उतरे, तो दूसरी बार उनके सलामी साझेदार गौतम गंभीर रहे. उसके बाद उन्हें ओपनिंग करने का मौका नहीं मिला.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse