स्टीव स्मिथ

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. जहाँ पर टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम को जिस बल्लेबाज का सबसे ज्यादा डर है वो हैं पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हैं. नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट करने का तरीका अब शायद भारतीय टीम ने निकाल लिया है. आकड़े इसी तरह इशारा कर रहे हैं.

क्या भारत ने निकाल लिया स्टीव स्मिथ का तोड़

steve smith action images via reuters 1567841859

एडिलेड टेस्ट के दौरान जब भारतीय टीम ने गेंदबाजी शुरू की तो वो 244 रनों का बचाव कर रहे थे. उस समय स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत ज्यादा अहम थी. उस समय रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें अपने स्पिन के जाल में फंसाया और मात्र 1 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

दूसरी पारी में भी स्टीव स्मिथ ने मात्र 1 रन ही बनाये. हालाँकि उस समय वो नाबाद ही लौटे थे. अब मेलबर्न के मैदान पर खेले जा रहे हैं बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें जीरो के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया. जिसकी वजह से ही मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम मुश्किल में पड़ गयी है.

स्टीव स्मिथ का खराब फॉर्म बन सकता है समस्या

8d dz4Wu

जिस अंदाज में ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी नजर आई है. उससे एक बात तो साफ नजर आती है कि वो स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबूशेन पर बहुत ज्यादा निर्भर हैं. यदि इन 2 बल्लेबाजों के बल्ले से रन नहीं निकलते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम मुश्किल में पड़ जाती है.

एशेज के बाद से स्मिथ का बल्ला नहीं चला हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ भी बहुत अच्छा नहीं किया था. अब अगर भारत के खिलाफ भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले तो फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में बहुत पीछे नजर आ सकती है.

दूसरे टेस्ट का पहला दिन रहा भारत के नाम

EqIvps2W8AAP 8V

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद उनकी टीम ने खबर लिखे जाने तक पहले दिन 195 रनों पर ऑस्ट्रेलिया ऑल आउट हो गया. हालाँकि मैच में भारतीय टीम अभी बहुत आगे नजर आ रही है. हालाँकि अगले 4 दिन भी भारत को मैच में अच्छा करना होगा.