70167510 505512366849244 3278840744583888896 n

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने आज दिल्ली में टीम का ऐलान कर दिया है. टीम से लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को आख़िरकार टीम से ड्रॉप कर दिया गया हैं और शुभमन गिल को टीम में पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

लोकेश राहुल के भारतीय टीम से ड्रॉप होने के साथ ही एकदिवसीय और टी-20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करने के मौके बहुत अधिक बढ़ गये है.

शुभमन गिल के खुले नसीब 

Shubman Gill 3

पंजाब के 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बीते लंबे समय से टीम इंडिया के लिए दरवाजा खटखटा रहे थे और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनको टेस्ट टीम में जगह मिल गयी. इससे पहले मार्च में न्यूजीलैंड के दौरे पर शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए दो वनडे मैच खेल चुके है.

टीम में केएल राहुल के साथ साथ तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी ड्रॉप कर दिया गया है, जबकि अन्य तेज गेंदबाजों के रूप में भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी बरकरार है. स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के कंधो पर रहेंगी.

ऐसा रहेगा टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम 

भारतीय टीम
Image: Getty Images

अक्टूबर 2-6 : पहला टेस्ट मैच : सुबह 9:30 बजे : विशाखापत्तनम

अक्टूबर 10-14 : दूसरा टेस्ट मैच : सुबह 9:30 बजे : महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

अक्टूबर 19-23 : अंतिम टेस्ट मैच : सुबह 9:30 बजे : जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची

इस प्रकार है टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

भारतीय टीम
Image: bcci

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *