dhawan

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच से पहले आलराउंडर खिलाड़ी क्रुनाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दूसरे टी20 मैच को बुधवार को खेला जाएगा। यह नहीं अब Indian Team के लिए बुरी खबर आई है कि क्रुणाल के संपर्क में आने वाले 8 खिलाड़ी भी अब बचे हुए दो टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे।

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार पृथ्‍वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, दीपक चाहर और कृष्‍णप्‍पा गौतम सहित मनीष पांडे और युजवेंद्र चहल भी क्रुनाल के संपर्क में आए थे। ऐसे में बाकी बचे सिर्फ 11 खिलाड़ी ही मैच खेलने की स्थिति में हैं।

 धवन और पडीक्कल संभाल सकते हैं सलामी बल्लेबाजी

shikhar sanju

क्रुनाल पांड्या के कोरोना संक्रमित होने के बाद से Indian Team के बाकी खिलाड़ियों के भी टेस्ट करवाए गए थे। जिसके बाद आठ और खिलाड़ियों की रिपोर्ट सकारात्मक आई है। जो अब बाकी बचे हुए दोनों टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे। यही नहीं इन खिलाड़ियों के साथ ही कप्तान शिखर धवन का भी नाम इस लिस्ट में लिया जा रहा था। लेकिन, सूत्रों के मुताबिक वो पूरी तरह से सकुशल हैं।

ऐसे में धवन के साथ  बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। देव अपनी आईपीएल टीम बैंगलोर के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं। ऐसे में उनसे बेहतर कोई और विकल्प दिखाई नहीं दे रहा है। इसके बाद तीसरे और चौथे नंबर के लिए नितीश राणा और ऋतुराज गायकवाड़ बेहतर साबित होंगे।

भुवनेश्वर कुमार निभा सकते हैं आलराउंडर की भूमिका

DC BK

हाल में खत्म हुई तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में अपनी शानदार परी के दम पर भारतीय टीम को जीत दिलवाने वाले भुवनेश्वर कुमार को अगले दोनों टी20 में आलराउंडर की भूमिका निभानी होगी। यही नहीं Indian Team की तेज गेंदबाजी के अगुआई भी भुवनेश्वर कुमार कर सकते हैं। ऐसे में टीम के पास एक और आलराउंडर उपलब्ध है। इनका साथ अब नवदीप सैनी और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकरिया को पूरी ताकत के साथ देना होगा।

राहुल और कुलदीप के हाथों में आई स्पिन की कमान

rhul chahar kuldeep yadav india

Indian Team में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को बहुत शुभ माना जाता है। मतलब यह कि इन दोनों स्पिन गेंदबाजों ने मिलकर टीम को बहुत से मैचों में जीत दिलवाई है। जबकि अब जब चहल अगले दोनों ही टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे तब कुलदीप यादव के साथ ही राहुल चाहर के युवा कंधों पर टीम के स्पिन विभाग की जिम्मेदारी आ गई है। इन दोनों स्पिनर्स को टीम के एक अन्य खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती का भी बखूबी साथ मिल जाएगा। ये तीनों ही खिलाड़ी टीम को जीत दिलवाने के काबिल हैं।