मुंबई इंडियंस
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग के बारे में चर्चा हो तो फिर सबसे पहले उसमें आईपीएल का नाम आता है. जबकि आईपीएल में यदि सफल टीमों के बारे में चर्चा हो तो फिर रोहित शर्मा के कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का नाम जरुर आता है. इस टीम ने सफलता के नए पैमाने बनाये हैं.

आईपीएल में जो सफलता मुंबई इंडियंस की टीम ने अब तक हासिल किया है. उस तक पहुंचना बहुत ज्यादा मुश्किल नजर आता है. सबसे ज्यादा 4 बार इस टीम ने खिताब अपने नाम किया है. इस बीच कई खिलाड़ियों के प्रतिभा को देखकर मौका दिया और आज वो बहुत बड़े खिलाड़ी बन गये हैं.

आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिन्हें भारतीय टीम को मुंबई इंडियंस ने दिए हैं. इनको खोज पर आईपीएल में शामिल किया और फिर खेलने का जमकर मौका भी दिया. जिसके कारण आज ये खिलाड़ी अपनी एक जगह भी बना चुके हैं.

1. जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम में जब प्रमुख तेज गेंदबाज की बात आज होती है तो सबसे पहला नाम जसप्रीत बुमराह का ही आता है. आईपीएल में इस खिलाड़ी को सबसे पहला मौका मुंबई इंडियंस की टीम ने दिया. जब बुमराह एक उभरते हुए गेंदबाज ही कहे जा रहे थे.

जसप्रीत बुमराह को आईपीएल में 2013 में पहला मौका मिला था. जबकि भारतीय टीम में वो 2016 में शामिल हुए. आज भी जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस टीम का ही हिस्सा है. जहाँ पर वो अपनी टीम को खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाते हैं. बुमराह आज मुंबई के भी प्रमुख गेंदबाज है.

बुमराह ने भारतीय टीम के लिए 14 टेस्ट मैच में 20.34 के औसत से 68 विकेट हासिल किये हैं. जबकि 64 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 104 विकेट हासिल किये हैं. बुमराह ने इस बीच 49 टी20 मैच में 20.25 के औसत से 59 विकेट भी हासिल किये हैं. आईपीएल में जसप्रीत ने अब तक 77 मैच में हिस्सा लिया है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse