EwnTeoBVkAoBsFY
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम इस बार के टी-20 विश्व कप को जीतने मामले में प्रबल दावेदार है, क्योंकि भारतीय टीम में फिलवक्त एक से एक धुरंदर खिलाड़ियों की पूरी जमात खड़ी है। इतना ही बहुत सारे क्रिकेट पंडितो का मानना है, कि इस वक्त कप्तान कोहली की टीम की बेंच स्ट्रेंथ दुनिया की हर टीम से मजबूत है।

हालांकि हालिया प्रदर्शन पर को अगर देखेंगे तो इतनी तगड़ी और मजबूत बेंच स्ट्रेंथ होने बाद भी भारतीय टीम में सही कम्बिनेशन नहीं बन पा रहा है, जिसकी वजह से खिलाड़ियों के बीच सही तालमेल भी नहीं बैठ पा रहा है। हालांकि अगर भारतीय टीम  में मौजूदा खिलाड़ियों के साथ ही तालमेल बैठाने के लिए कुछ बदलाव कर दिए जाए तो कोई भी विरोधी टीम भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप जीतने से नहीं रोक सकती।

टी-20 विश्व कप जीतने के लिए भारतीय टीम को करने होंगे यह 3 बदलाव

हम इस आर्टिकल में आपको 3 ऐसे बदलावों के बारे में बताएंगे, अगर कप्तान विराट कोहली टी-20 विश्व कप से पहले अपनी टीम में कर लेंगे तो भारत को टी-20 विश्व कप जीतने से कोई भी विरोधी टीम रोक नहीं सकती।

#3 पॉवर प्ले मे बनाने होंगे ज्यादा से ज्यादा रन

विराट कोहली

मौजूदा वक्त में भारतीय टीम के पास टॉप ऑर्डर में दुनिया के सबसे आक्रामक और धमाकेदार बल्लेबाजों का पूरा स्क्वॉड मौजूद है। इसमें टी-20 के नंबर वन बल्लेबाज केएल राहुल मौजूद हैं, उनके साथ शॉर्ट फॉर्मेट के मास्टर क्लास बल्लेबाज रोहित शर्मा और टीम इंडिया की धुरी कप्तान विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों तो हैं ही। इनके साथ युवा और निर्भीक बल्लेबाज ईशान किशन और दिग्गज शिखर धवन जैसे धुरंदर बल्लेबाज भी हैं।

यह जितने भी बल्लेबाज है, वो ऐसे बल्लेबाज हैं जो अकेले के दम पर विरोधी टीम को घुटनों पर ला सकते हैं, लेकिन इन धुरंदरों की मौजूदगी में टीम इंडिया पिछले तीन मैचों में पॉवर प्ले में फ्लॉप रही है। तीन मैचों इंग्लैंड के खिलाफ पॉवर प्ले में इंडिया का स्कोर रहा है, 22 रन, 50 रन और 24 रन, जो की काफी खराब रहा है।

ऐसे में साल 2021 के आखिर में होने वाले टी-20 विश्व से पहले भारतीय टीम को इन बल्लेबाजों पर भरोसा कायम करके उनका आत्मविश्वास बढाकर सही तालमेल बनाना होंगा जिससे टीम पॉवर प्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बटोर सके।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse