INDIAN TEAM

लंबे समय से भारतीय क्रिकेट फैन्स ये उम्मीद कर रहे थे की जल्द ही श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो जाये. मुख्य टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड में मौजूद है. जिसके कारण बी indian team श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जिसके लिए आज टीम की घोषणा हो गयी है. इस टीम में 6 युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

शिखर धवन को मिली टीम की कप्तानी

indian team

श्रीलंका दौरे पर indian team को 13 जुलाई से 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. जिसके लिए भारत की बी टीम दौरा करेगी. मुख्य टीम मौजूदा समय में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए ब्रिटेन में मौजूद है. जिसके कारण ही अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है. वही अनुभवी भुवनेश्वर कुमार टीम के उपकप्तान होंगे. टी20 और वनडे दोनों ही फ़ॉर्मेट के लिए एक ही टीम को चुना गया है. जिसमें 20 खिलाड़ियों को जगह मिली है. इस टीम में 6 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार किसी भी फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा बने रहे हैं.

यहाँ पर देखें श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गयी indian team

Team India Kiran more

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह.

यहाँ पर देखें श्रीलंका दौरे के लिए indian team का शेड्यूल

Rahul Dravid

पहला एकदिवसीय मैच – 13 जुलाई

दूसरा एकदिवसीय मैच – 16 जुलाई

तीसरा एकदिवसीय मैच – 18 जुलाई

पहला T20I मैच – 21 जुलाई

दूसरा T20I मैच – 23 जुलाई

तीसरा T20I मैच – 25 जुलाई

ये सभी मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जायेंगे.