EpfjK20VEAItNHI

एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच में दूसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाजो ने वापसी कराते हुए ऑस्ट्रेलिया को दबाव में डाल दिया था. लेकिन मैच के तीसरे दिन पहले सेशन में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कुछ ऐसी गलतियाँ की जिससे कारण मैच अब मेजबान टीम के पक्ष में जा चूका है.

भारतीय टीम ने दोहराई अपनी गलतियाँ

Epk3T68U8AAtqBL

पिंक बॉल टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने ठीक ठाक बल्लेबाजी की, जिसके मदद से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने पहली पारी में 244 रन बनाये. वहीँ भारतीय गेंदबाजो ने उसके बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए 191 रनों पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को आलआउट कर दिया. जिससे भारत के पास 53 रनों की बढ़त हो गयी थी.

लेकिन तीसरे दिन जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो उनकी पारी मात्र 36 रनों पर ही खत्म हो गयी. इस शर्मनाक प्रदर्शन के दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने कुछ बड़ी गलतियाँ दोहराई. जिसके कारण ही इस मैच में उन्हें हार के इतना करीब जाना पड़ा. बल्लेबाजों की पुरानी गलतियाँ भारतीय टीम को भारी पड़ गयी.

विराट कोहली ने दोहराई अपनी गलती

EphCKE0UUAAtWaG

इंग्लैंड के दौरान पर जब भारतीय टीम 2014 में गयी थी. उस समय विराट कोहली को बाहर जाती गेंदों के सामने स्लिप पर कई बार कैच आउट होते हुए देखा गया था. अब एडिलेड के मैच में भी विराट कोहली ने अपनी वही गलती दोहराई और बाहर जाती गेंद के साथ छेड़छाड़ किया.

जिसके कारण गली में वो कैच आउट हो गये. वहीँ अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे बड़े बल्लेबाज भी आज भारतीय टीम की नैया पार नहीं लगा सके. वो बाद में भारतीय टीम के लिए इस शर्मनाक रिकॉर्ड तक पहुचने की वजह बन गयी. पृथ्वी शॉ और मयंक भी अपनी गलतियों से नहीं सीख पायें.

हार के तरफ बढ़ रही है भारतीय टीम

EphHE LVEAIF9Lr

अब ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए 90 रनों की जरूरत है. जिसमें उन्होंने 15 रन अब बना लिए हैं. अब ऑस्ट्रेलिया की टीम को मात्र 75 रन पिंक बॉल टेस्ट मैच जीतने के लिए बनाने हैं. जबकि उनके पास 10 विकेट अभी भी शेष हैं. जो भारतीय टीम के लिए एक खतरे की घंटी हैं.