ajinkya rahane bcci 806x605 71490684628 e1608469638226

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला गया। मैच ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की। भारतीय क्रिकेट टीम इस हार के साथ ही सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई। भारत का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी विराट कोहली नहीं बल्कि अजिंक्य रहाणे निभाएंगे।

दूसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे होंगे कप्तान

भारतीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर को होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान होंगे। दरअसल विराट कोहली पिता बनने वाले है, जिसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया दौरे को बीच में छोड़कर वापस स्वदेश लौट आएंगे।

दूसरे मैच में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। अजिंक्य रहाणे से भारतीय क्रिकेट टीम को उम्मीद होगी की वह भारतीय क्रिकेट टीम को आगामी 3 मैचों में कम से कम 2 मैच जीते। अगर रहाणे के आंकड़ों पर नजर डाले तो टीम इंडिया के लिए जब भी कप्तानी किए टीम को जीत मिली।

अजिंक्य रहाणे के 100% है जीत के आँकड़े

Virat Kohli and Ajinkya Rahane 784x441 1

अजिंक्य रहाणे ने अब तक 2 टेस्ट मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी किए, इन दोनों ही मैचों में भारत को जीत मिली थी। अजिंक्य रहाणे को उम्मीद होगी की, वह अपने 100 प्रतिशत कप्तानी रिकार्ड को जारी रखे। अजिंक्य रहाणे ने अपने कप्तानी के दौरान ऑस्ट्रेलिया को भी मैच हराया था।

अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैचों में टीम की कप्तानी की थी, इस दौरान दोनों मैचों में भारत का प्रदर्शन संतोषजनक रहा था। अब देखना दिलचस्प होगा की अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट मैच में क्या कमाल दिखा पाते है।

भारतीय टीम के सामने होगी बड़ी चुनौती

Mohammed Shami 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के सामने बड़ी चुनौती यह होगी की। वह मोहम्मद शमी की कमी पूरी करने के लिए किसी बेहतर तेज गेंदबाज को प्लेइंग का हिस्सा बनाए। दरअसल मोहम्मद शमी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। शमी अपनी चोट की वजह से दूसरे टेस्ट मैच का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगे और वह टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है।