भारतीय टीम-कुलदीप-वाशिंगटन
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला ब्रिस्बेन की गाबा पिच पर खेला जा रहा है. जिसमें पहले टॉस जीतकर विरोधी टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. फिलहाल बात करें भारतीय टीम की तो अंतिम मैच में कई मुख्य खिलाड़ियों के इंजर्ड होने  के बाद भारतीय टीम ने कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है.

इसके साथ ही एक बार फिर मैनेजमेंट ने रिप्लेसमेंट खिलाड़ी से पहले गैर अनुभवी खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया है. इस आर्टिकल के जरिए हम उन 3 मौकों के बारे में आपको बताएंगे, जब रिप्लेसमेंट से पहले ही युवा खिलाड़ी को खेलने का मौका दिया गया.

वाशिंगटन सुंदर-कुलदीप यादव

भारतीय टीम-कुलदीप-वाशिंगटन

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे, ऑस्ट्रेलिया में चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की, जो दोनों देशों के लिए निर्णायक टेस्ट साबित होने वाला है. इस मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में कई गैर अनुभवी खिलाड़ियों को उतारा गया है.

हालांकि अश्विन और जडेजा के चोटिल होने के बाद लोगों ने टीम में कुलदीप यादव के शामिल होने के कयास लगाए थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. ऑस्ट्रेलिया खिलाफ बनी 18 सदस्यीय टीम में शामिल 6 टेस्ट मैच खेल चुके अनुभवी खिलाड़ी कुलदीप यादव को ब्रिस्बेन में खेलने का मौका नहीं दिया गया,

बल्कि उनकी जगह नेट गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचे खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया. मौके की तलाश में कुलदीप यादव बैठे रह गए और रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर बाजी मार गए.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse