भारतीय टीम

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज अभी तक खत्म भी नहीं हुई है, लेकिन भारतीय टीम के लिए मुसीबतें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. हालांकि ऐसा सिर्फ भारतीय टीम के साथ ही नहीं है, क्योंकि खेल में प्लेयर्स के चोटिल होने की खबर अक्सर आम बात होती है, लेकिन इस समय भारतीय टीम के लिए यह आम बात नहीं बल्कि एक बड़ी दिक्कत बन गया है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची आधी से ज्यादा टीम इंजरी के चलते टेस्ट मैच से बाहर हो गई है.

भारतीय टीम को लगा एक और बड़ा झटका

भारतीय टीम

दरअसल ब्रिस्बेन में आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है. जिसका जीतना दोनों ही टीमों के लिए जरूरी है. क्योंकि इस मैच पर जीत हासिल करने वाली टीम के नाम टेस्ट सीरीज का खिताब हो जाएगा. लेकिन जिस तरह से भारतीय टीम को एक के बाद एक बड़े झटके लगने जारी हैं, उसे देखकर तो बस यही कामना की जा रही है कि, अब  भारतीय टीम का कोई और खिलाड़ी चोटिल न हो.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के 6 खिलाड़ी अब तक चोटिल होने के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. इससे पहले भी कुछ मुख्य प्लेयर्स इंजरी के चलते भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. अभी रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने  की खबर से भारतीय टीम उबर भी नहीं पाई थी, कि एक और खबर ने टीम मैनेजमेंट के बीच खलबली मचा दी है.

मयंक अग्रवाल टेस्ट प्रैक्टिस के दौरान हुए चोटिल

भारतीय टीम-mayank agarwal

दरअसल हाल ही में खबर आई है कि प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम के ओपनर और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी चोटिल हो गए हैं. स्पोर्ट्स टुडे के हवाले से जारी एक रिपोर्ट की माने तो, मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम हनुमा विहारी के विकल्प के तौर पर ब्रिस्बेन के प्लेइंग इलेवन में जोड़ सकती थी.

हालांकि इससे पहले ही बुरी खबर ने दस्तक दे दी. जी हां प्रैक्टिस सेशन के दौरान मयंक अग्रवाल भी चोटिल हो गए हैं. मयंक को लेकर आई इंजरी की खबर ने ब्रिस्बेन टेस्ट में अब एक और संकट पैदा कर दिया है. खबरों के मुताबिक चोट लगने के बाद मयंक अग्रवाल को स्कैन के लिए भेजा गया था.

मयंक अग्रवाल की स्कैन रिपोर्ट

भारतीय टीम-मयंक अग्रवाल

फिलहाल अभी स्कैन का नतीजा नहीं आया है. ऐसे में भारतीय टीम के मैनेजमेंट की ओर से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि मयंक को किसी भी तरह का फ्रैक्चर नहीं हुआ हो. लेकिन मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की खबर ने ब्रिस्बेन में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर जरूर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

क्योंकि एडिलेड टेस्ट से लेकर सिडनी टेस्ट मैच के बीच अब तक कई अनुभवी और मुख्य खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं. जिनमें मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी, केएल राहुल और आर अश्विन भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं.