ishant sharma 1

भारतीय टीम अब चेन्नई में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद पिंक बॉल टेस्ट में खेलने को लेकर तैयारी कर रही है. इसी बीच भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अपने करियर में एक बड़े कीर्तिमान के बहुत ही करीब पहुँच गये हैं. जिसको लेकर भारतीय टीम के 2 पूर्व खिलाड़ियों ने एक बड़ा दावा अब किया है.

विजय दहिया ने ईशांत शर्मा को लेकर किया बड़ा दावा

Chennai test

अहमदाबाद टेस्ट में ईशांत शर्मा जैसे ही मैदान पर उतरेंगे तो वो 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारत के दूसरे तेज गेंदबाज बन जायेंगे. इसी को लेकर एक दावा करते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी विजय दहिया ने कहा कि

मैं ज़्यादा कुछ सोचे बगैर ये कहना  चाहता हूँ कि इशांत  (Ishant Sharma) भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने वाला आखिरी तेज़ गेंदबाज होगा. मुझे नहीं लगता कि आने वाले समय में कोई और तेज़ गेंदबाज़ ये कीर्तिमान छू पाएगा.

मौजूदा दौर ऐसा है कि ज़्यादातर तेज़ गेंदबाज़ खुद को केवल फ़्रेंचाइज़ क्रिकेट और लिमिटेड ओवर क्रिकेट तक ही सीमित कर लेते हैं. ऐसी स्थिति में मुझे किसी भी ज़ाविए से यही लगता है कि 100 टेस्ट मैच खेलना बेहद मुश्किल होगा.”

प्रदीप सांगवान ने भी की जमकर तारीफ

India Team Celeb AP 571 855

दिल्ली के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने भी अपने साथी खिलाड़ी ईशांत शर्मा की जमकर तारीफ की. सांगवान ने शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि

वो अंडर-17 के वक़्त भी काफ़ी लंबा था और बहुत तेज़ गेंद फ़ेंकता था. हमें इस बात का अहसास था कि उसमें कुछ खास बात है. आप सब ने इस चीज़ पर गौर किया होगा कि जब भारतीय अंडर-19 टीम विराट की कप्तानी में विश्व कप जीत कर आई थी तो उस वक़्त इशांत एक टेस्ट का क्रिकेटर बन चुका था. इसीलिए उसे अंडर-19 विश्व कप में  खेलने की ज़रूरत नहीं थी.” 

हाल में ही शर्मा ने हासिल किया था बड़ा कीर्तिमान

Capture 21

आपको बता दें की चेन्नई टेस्ट के दौरान ही ईशांत शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में 300 टेस्ट विकेट पुरे किये थे. ऐसा करने वाले वो भारतीय टीम के तीसरे तेज गेंदबाज बने थे. वहीँ अब ये कहना गलत नहीं होगा की ईशांत शर्मा दिग्गजों के श्रेणी में शामिल हो गये.