भारतीय टीम-बीसीसीआई-कोरोना टेस्ट

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, लेकिन उससे पहले ही भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ है. दरअसल होटल में बायो बबल का पालन कर रहे सभी प्लेयर्स का कोविड-19 टेस्ट हुआ है. खुशखबरी की बात तो यह है कि, सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव है, ऐसे में बीसीसीआई ने टीम को एक बड़ा तोहफा दिया है.

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पास किया पहला कोविड-19 टेस्ट

भारतीय टीम-बीसीसीआई-कोरोना टेस्ट

दरअसल भारतीय क्रिकेटरों का गुरुवार को आरटी पीसीआर का पहला टेस्ट नेगेटिव आया. लेकिन अभी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय टीम को 2 फरवरी से होनवे वाली प्रैक्टिस के लिए दो और परीक्षणों का सामना करना पड़ेगा. दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है.

फिलहाल भारत की तरफ से खेलने वाले सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंच चुके हैं और दोनों टीमें लीला पैलेस होटल में रूकी हुई हैं. इससे जुड़ी जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए दी है, हालांकि उन्होंने अपना नाम उजागर न होने की बात कही है.

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया बायो बबल का नियम

भारतीय टीम-बीसीसीआई-कोरोना टेस्ट

अधिकारी ने कहा कि,

“मानक संचालन प्रक्रिया यानी एसओपी, आईपीएल बायो बबल के जैसे ही है. हमारे सभी प्लेयर्स का एक आरटी पीसीआर टेस्ट पूरा किया गया है. लेकिन प्रैक्टिस शुरू करने के से पहले अभी अभी दो और परीक्षणों की प्रक्रिया को पूरा करवाना पड़ेगा”.

“फिलहाल के लिए अभी जितने भी खिलाड़ी मौजूद हैं, वो सभी अपने होटल के कमरों में ही रूकेंगे. खिलाड़ियों को विशेषज्ञ निक वेब और सोनम देसाई की देखरेख में अपने ही कमरों में रहते हुए व्यायाम करके सारा वकत्त काटना  होगा”.

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को दिया बड़ा तोहफा

भारतीय टीम-बीसीसीआई-कोरोना टेस्ट

खास बात तो यह है कि एक तरफ जहां सभी खिलाड़ियों ने कोरोना का पहला परीक्षण पास किया है, वहीं बीसीसीआई ने भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को एक बड़ा तोहफा भी दिया है. जी हां, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी प्लेयर्स को अपने परिवार को साथ में रखने की इजाजत दी है.

क्योंकि कठोर क्वारंटीन पीरियड के समय खिलाड़ियों को बहुत ही एकांत में रहना पड़ सकता है. फिलहाल बीसीसीआई की ओर से मिली परिवार की अनुमति के बाद  उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपनी फैमिली के साथ ही चेन्नई पहुंचे हुए हैं, जिससे जुड़ी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी ये दिग्गज पहुंचे थे फैमिली के साथ

भारतीय टीम-बीसीसीआई-कोरोना टेस्ट

हालांकि बात करें कि, ऑस्ट्रेलियाई दौरे की तो यहां पर भी चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन समेत कई दिग्गज क्रिकेटर अपनी फैमिली के साथ विदेशी दौरे पर पहुंचे थे. हालांकि बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस शर्त को मानने के लिए राजी नहीं था, लेकिन कोच रवि शास्त्री के विरोध करने पर दोनों बोर्ड ने इसकी इजाजत दी थी.