12 10 2020 riyan parag rajasthan ani 20866661
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत की टीम में एक समय ऐसा भी हुआ करता था जब कई बल्लेबाज पार्ट टाइम गेंदबाजी करते हुए नजर आ जाते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं नजर आता. अब यदि 5 से ज्यादा गेंदबाज की जरूरत पड़ी तो ज्यादातर आलराउंडर खिलाड़ियों को ही टीम में मौका देना पड़ता है.

हालाँकि जब युवा खिलाड़ियों की तरफ निगाह बढ़ाएं तो कुछ ऐसे युवा बल्लेबाज नजर आते हैं. जिनमें पार्ट टाइम गेंदबाजी करने की क्षमता नजर आती है. ये युवा खिलाड़ी अपने कप्तान को कई नए विकल्प देते हुए भी नजर आते हैं.

आज आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जो पार्ट टाइम गेंदबाजी करने की प्रतिभा रखते हैं. ये खिलाड़ी मौजूदा समय में अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहें हैं. इसी वजह से कह सकते हैं की इन खिलाड़ियों को जल्द ही टीम में मौका मिल जायेगा.

1. रियान पराग

Riyan Parag celebrates win over SRH

राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेलने वाले रियान पराग में भी भविष्य का सुपरस्टार नजर आता है. पिछले 2 सीजन में रियान ने खुद को बल्लेबाज के रूप में साबित किया है. इसके साथ ही वो एक बहुत अच्छे पार्ट टाइम गेंदबाज भी नजर आयें हैं.

रियान पराग ने अब तक 41 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28.17 के औसत से 643 रन बनाये हैं. जबकि इस बीच 7 अर्द्धशतक भी लगाया है. पराग का स्ट्राइक रेट 127.06 का रहा है. गेंद के साथ भी उन्होंने 33.50 के औसत से 16 विकेट भी अपने नाम किया. जबकि 7.17 की इकॉनमी से रन दिए.

पराग भविष्य में भारत के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाज होने के साथ पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते हैं. इस खिलाड़ी की तारीफ खुद स्टीव स्मिथ ने जमकर की थी. रियान पराग का भविष्य बहुत ही उज्जवल नजर आता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse