Indian team-arzan nagwaswalla

इंग्लैंड दौरे के लिए 24 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. इनमें 20 सदस्य मुख्य टीम का हिस्सा हैं, जबकि 4 खिलाड़ी बैकअप के तौर पर भारतीय टीम (Indian Team) में शामिल किए गए हैं. स्टैंडबाय के तौर पर जिन खिलाड़ियों को जगह दी गई है, उसमें तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला हैं. जबकि 1 ओपनर बल्लेबाज के तौर पर अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है.

विराट कोहली से इस युवा खिलाड़ी का मिलने का है सपना

Indian Team

फिलहाल टीम की घोषणा होने से पहले ही हर किसी की निगाहें गुजरात के 23 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जन नागवासवाला (Arzan nagwaswalla) पर टिकी हुई थीं. इसके पीछे की वजह उनका अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन था. 46 साल बाद ऐसा पहली बार है जब टीम इंडिया में किसी पारसी क्रिकेटर का सलेक्शन हुआ था. इससे पहले फारूख इंजीनियर टीम में चुने गए थे.

आपको जानकर हैरानी होगी कि, नागवासवाला अब तक भारतीय टीम (Indian Team) के दिग्गज क्रिकेटर जहीर खान और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा से तो मिल चुके हैं. लेकिन, अभी तक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से नहीं मिले हैं. वैसे उनका ये सपना जल्द ही पूरा होना वाला है.

इंटरव्यू में नागवासवाला ने किया बड़ा खुलासा

WhatsApp Image 2021 05 08 at 12.53.22 PM

हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से इस बारे में एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए नागवासवाला ने खुलासा करते हुए बताया कि, उनका अभी भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली से मिलना अभी भी बाकी है. इसी के साथ ही आईपीएल 2021 में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए की गई नेट गेंदबाज के अपने एक्सपीरियंस को भी साझा किया. नागवासवाला ने इंटरव्यू में बयान देते हुए कहा कि,

“मेरे आदर्श रहे रोहित शर्मा और जहीर खान से मिलना काफी अच्छा अनुभव रहा. लेकिन, अब तक मैं कभी भी विराट कोहली से नहीं मिल पाया हूं.”

इसी सिलसिले में आगे बात को बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम (c) में अपने चयन से वो काफी ज्यादा आश्चर्यचकित हुए थे. इंग्लैंड के हालात उनकी गेंदबाजी को रास आएंगे.

वर्ल्ड कप जीत से मिली प्रेरणा- नागवासवाला

WhatsApp Image 2021 05 08 at 12.53.06 PM 1

अर्जन नागवासवाला ने इंटरव्यू में आगे खुलासा करते हुए बताया कि, “साल 2011 के वर्ल्ड कप जीत ने मुझे क्रिकेट को अपना करियर बनाने पर प्रोत्साहित किया.” फिलहाल अब हर किसी की निगाहें आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल पर टिकी हुई हैं.