Virat Kohli-Washington

भारत के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के बीच हमेशा ही तुलना की जाती है। दोनों ने ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस बारे में पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने तुलनात्मक अध्ययन करते हुए कहा है कि, वर्तमान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम अभी भी सीख रहे हैं जबकि कोहली अपने अनुभव के दम पर इतिहास लिख रहे हैं। उनका मानना है कि आजम और कोहली के बीच लगातार तुलना अनुचित है।

Virat Kohli के बाद भी भारत के पास है ठोस बल्लेबाजी विभाग : सलमान बट

virat kohli babar azam

सलमान बट (Slaman Butt) का कहना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ भारत का ठोस बल्लेबाजी विभाग काम करता है, लेकिन बाबर आजम के साथ ऐसा नहीं है। कोहली के तुलना में आजम को मैन इन ग्रीन के लिए अकेला ही मैदान सम्भालना पड़ जाता है। बाबर आजम और Virat Kohli के बीच कोई तुलना नहीं हो सकती।

भारतीय कप्तान काफी अनुभवी हैं और बाबर आजम (Babar Azam) अपेक्षाकृत नए हैं। पाकिस्तानी कप्तान को अभी लंबा रास्ता तय करना है। कोहली के विफल होने पर भी भारत जीत सकता है क्योंकि टीम में अन्य हैं, जो उनके लिए मैच जीतने में सक्षम हैं। बट ने आजम-कोहली बहस पर अपने यूट्यूब चैनल पर यह सब कहा है।

टीम के इकलौते खेवनहार हैं बाबर आजम : Salman Butt

babar butt

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज सलमान बट का कहना है कि भारतीय कप्तान Virat Kohli और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम में किसी भी बात की तुलना नहीं की जा सकती है। क्योंकि एक तरफ तो अनुभव की खान है और दूसरी तरफ सीखता हुआ नौजवान।

जीतने के लिए टीम वर्क बहुत ही जरुरी होता है। बाबर आजम अभी युवा हैं और उन्हें टीम के लिए अकेले ही रन बनाने पड़ते हैं। वहीं दूसरी तरफ कोहली के आउट होने के बाद भी फर्क नहीं पड़ता है। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी बड़ा स्कोर करने में सक्षम हैं।