भारतीय टीम-ओपनिंग

भारत-इंग्लैंड के बीच पहला मुकाबला चेन्नई की चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम को 227 रन के लंबे अंतराल के साथ हाल का सामना करना पड़ा था. इसके बाद दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए टीम इंडिया ने इंग्लिश टीम को 317 रन से करारी शिकस्त दी थी. दोनों टीमें टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं, ऐसे में बात करेंगे तीसरे मैच में होने वाली ओपनिंग जोड़ी की.

भारतीय टीम मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट शुभमन गिल पर जता सकती है विश्वास

भारतीय टीम

4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के बल्ले से जमकर रनों की बरसात हुई थी. रोहित शर्मा ने ओपनिंग करते हुए जहां 161 रन की लंबी शतकीय और अर्धशतकीय पारी खेली थी, तो वहीं दूसरी पारी में अश्विन के बल्ले से एक ताबड़तोड़ शतक निकला था.

बात करें शुभमन गिल कि तो दोनों ही पारियों में उनके बल्ले से कुछ खास कमाल देखने को नहीं मिला था, और वो जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. हालांकि दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल का बल्ला क्यों न चला हो, लेकिन कहीं न कहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट उन पर यकीन करेगी, और अहमदाबाद में उन्हें हिट मैन के साथ उतार सकती है.

भारतीय टीम की पारी की ओपनिंग कर सकते हैं रोहित और गिल

भारतीय टीम-टेस्ट

हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के चोट की खबर के बाद फैंस भी उनके फिटनेस के बारे में जानना चाहते थे. जिसे लेकर हाल ही में बीसीसीआई की तरफ से ऑफिशियल इंस्टाग्राम के जरिए एक तस्वीर साझा की गई है. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि, शुभमन मैदान पर प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इस फोटो को देखकर तो यही कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम में ओपनिंग के तौर पर गिल को ही उतारा जाएगा. इसी संकेत के तौर पर इस फोटो को साझा किया गया है. साथ ही उनके फिट होने की भी उम्मीद लगाई जा रही है. यदि ऐसा होता है तो दूसरा मैच में फेल रहने वाले अपने आपको जरूर साबित करना चाहेंगे.

डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम की ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

भारतीय टीम

जाहिर सी बात है कि यदि तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर गिल उतरते हैं, तो केएल राहुल फिर से बेंच पर ही बैठे दिखाई देंगे. हालांकि इस डे-नाइट टेस्ट में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर फैंस का खास फोकस होगा

इस प्रकार हो सकता भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह