भारतीय टीम
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट मैच की शुरूआत हो रही है, और यह टेस्ट सीरीज भारतीय टीम की जीत के अहम साबित होगी. क्योंकि यदि ये 4 मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया जीत लेती है, तो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में अपनी जगह पक्की कर लेगी. लेकिन अगर हार जाती है, तो टीम के लिए दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं. लेकिन इस टेस्ट में टीम के कुछ खिलाड़ियों पर अच्छा प्रदर्शन दिखाने की खास उम्मीद है.

हम बात करेंगे पहले टेस्ट मैच की जिसकी शुरूआत 5 फरवरी को चेन्नई के एमए चिदंबरम में भारतीय समयानुसार साढ़े 9 बजे होगी. ऐसे में इस खास रिपोर्ट में हम उन 3 भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जो इंग्लैंड के खिलाफ मैच विजेता साबित हो सकते हैं.

रोहित शर्मा

भारतीय टीम

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं, रोहित शर्मा की, जिनका घरेलू मैदान पर बतौर ओपनर और खिलाड़ी के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. उन्होंने अब तक भारतीय टीम के लिए अपनी सरजमीं पर जितने भी मुकाबले खेले हैं, उसमें उनकी बल्लेबाजी औसत भी कमाल की रही है.

साल 2019 में पहली बार हिट मैन को ओपनर के रूप में खेलने का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने कुल 5 मुकाबले में 6 पारियां खेली थी. जिसमें उनके बल्ले से 3 शतक भी निकले थे. इसमें उनका एक दोहरा शतक भी शामिल है. 92.62 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने कुल 556 रन ठोके थे. उनका स्ट्राइक रेट 75.96 का था. जो टेस्ट जैसे मुकाबलों का सबसे शानदार रन रेट और औसत है.

इसके अलावा बतौर खिलाड़ी उन्होंने घरेलू सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाज करते हुए कुल 14 टेस्ट मुकाबले में 20 पारी खेली है. जिसमें 6 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 212 का है. भारत में रोहित ने 88.33 की जबरदस्त औसत से बल्लेबाजी की है. ओपनिंग के तौर पर अब तक हिट मैन ने कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 68.50 की औसत से 685 रन निकले हैं. ऐसे में ये कह सकते हैं कि रोहित शर्मा मैच विनर साबित हो सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse