T20 World Cup 2021: Ravichandran Ashwin ने नीली जर्सी पहनकर शेयर किया भावुक पोस्ट
T20 World Cup 2021: Ravichandran Ashwin ने नीली जर्सी पहनकर शेयर किया भावुक पोस्ट
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

ICC T20 World Cup 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से हुआ है. लेकिन, उससे पहले भारतीय टीम (Indian Team) 2 प्रैक्टिस मैच में उतरेगी. इस मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हो चुकी है और 10 अक्टूबर को एक बदलाव भी हुआ था. अक्षर पटेल की जगह मुख्य स्क्वॉड में शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है. वहीं अक्षर अब मेन स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं और उन्हें अब रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया.

भारतीय टीम (Indian Team) को अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. जिसका इंतजार सिर्फ इन्हीं दोनों देशों के फैंस को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की निगाहें इन पर गड़ी हुई हैं. लेकिन, मुख्य मुकाबले से पहले भारत 2 अभ्यास मैच खेलेगा. इसी के आधार पर अंतिम ग्यारह का चयन होगा. इस दौरान 3 भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर विराट कोहली (Virat Kohli) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की निगाहें टिकी होंगी. कौन से होंगे वो तीनों खिलाड़ी चलिए बताते हैं हम अपनी इस खास रिपोर्ट में….

ईशान किशन

Indian Cricket-ishan Kishan

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मुंबई इंडियंस और भारतीय टीम (Indian Team) के विस्फोटक युवा बल्लेबाज ईशान किशन का आता है. जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ओपनिंग करते हुए भी अच्छी पारियां खेली हैं और मध्यक्रम में भी अहम योगदान दिया है. लेकिन, आईपीएल 2021 का सीजन ईशान किशन के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा. हालांकि आखिर के दो मुकाबलों में उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिला तो उसे उन्होंने सही तरीके से भुनाया और शानदार पारियां भी खेलीं. लेकिन, मध्यक्रम में उनका बल्ला फेल ही रहा.

किशन के लगातार फ्लॉप पारी की वजह से टीम इंडिया की चिंता अभी तक खत्म नहीं हुई है. पिछले आईपीएल 2020 सीजन में उन्होंने मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे. वहीं इस बार यूएई लेग में उनका बल्ला 2 मैचों में छोड़कर बाकी मुकाबलों में  शांत ही रहा है. इस सीजन में उनके आईपीएल प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने कुल 10 मुकाबले खेले थे और 26.77 की खराब औसत से सिर्फ 241 रन बनाए. इस पारी में दो अर्धशतक भी शामिल हैं.

अंतिम मैच में उन्होंने जिस तरह से कमबैक किया वो बेहद शानदार था. फैंस और मैनेजमेंट को उम्मीद है कि, इसी तरह किशन टी20 वर्ल्ड कप में भी बल्ले से धमाल मचाएंगे. लेकिन, प्रैक्टिस मैच में विराट कोहली और टीम के मेंटॉर एमएस धोनी की निगाहें उनके परफॉर्मेंस पर गड़ी होंगी. अगर इस दौरान वो बल्ले से फेल हुए तो युवा खिलाड़ी के लिए मुश्किल हो सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse