01india1

भारतीय टीम वर्तमान में साउथ अफ्रीका के संग टी20 सीरीज खेल रही है, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही यह तीन मैचों की टी20 सीरीज 24 फरवरी को समाप्त होगी.

इसके बाद भारतीय टीम को श्रीलंका में ट्राई सीरीज खेलनी है, जहां भारतीय टीम का मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम से होगा. यह ट्राई सीरीज 6 मार्च से खेली जायेगी और इसका फाइनल मुकाबला 18 मार्च को खेला जायेगा.

नहीं खेलेंगे सीरीज में भारत के स्टार खिलाड़ी 

india winner

अगर मीडिया रिपोर्ट्स और बीसीसीआई के करीबी सूत्रों के माने, तो इस ट्राई सीरीज में भारत के स्टार खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे.

दरअसल, बीसीसीआई के करीबी सूत्रों से खबर यह है कि बीसीसीआई इस ट्राई सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों से आराम के लिए पूछेगी और जिस भी सीनियर खिलाड़ी को आराम चाहिए होगा उस सीनियर खिलाड़ी को टीम में नहीं चुना जायेगा.

युवा खिलाड़ियों को मिलेगा सीरीज में मौका 

india win 1

भारतीय टीम के चयनकर्ता इस ट्राई सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका देने की योजना बना रहे है. भारतीय टीम के चयनकर्ता चाहते है, कि घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जाये और भविष्य के लिए उन्हें परखा जाये.

कोहली, रोहित, धवन जैसे खिलाड़ी ले सकते है सीरीज से आराम 

Rohit Sharma Shikhar Dhawan and Virat Kohli1

आपकों बता दे, कि इस ट्राई सीरीज से रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन जैसे खिलाड़ी आराम ले सकते है. ये बात तो तय है, कि बीसीसीआई सीनियर खिलाड़ियों से आराम के लिए पूछने वाली है, लेकिन बीसीसीआई के इस ऑफर को कितने सीनियर खिलाड़ी लेते है यह बात अभी पूरी तरह से तय नहीं है.

फिलहाल ख़बरें है, कि बीसीसीआई के चयनकर्ता साउथ अफ्रीका के दौरें के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों से इस बात को लेकर चर्चा करेंगे.

युवा खिलाड़ी उठाना चाहेंगे मिले मौके का फायदा 

washington sundar 2

जिन भी सीनियर खिलाड़ियों की जगह इस ट्राई सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मिलती है, वह युवा खिलाड़ी इस मिले मौके का फायदा उठाना चाहेंगे. वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी जैसे युवा खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान चुने गये थे. एक बार फिर से इन खिलाड़ियों को अब श्रीलंका में ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का टिकट मिल सकता है. ये सभी खिलाड़ी इस अवसर का लाभ उठाना चाहेंगे.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करे :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *