PN 8916

यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अभी तक एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिले हैं. जिसमे सभी टीमें आईपीएल 2020 के खिताब को जीतने की रेस में एक दूसरे से लड़ती नज़र आ रही हैं. वही इस सीजन के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने कोलकाता नाईट राइडर्स से अपना पुराना बदला लेते हुए नज़र आ रही है.

आरसीबी ने दिया केकेआर को मुहतोड़ जबाब

VRP0588

साल 2017 में खेले गए 27वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम की भिडंत विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के साथ थी. इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 10 विकेट खोकर 131 रनों का लक्ष्य रखा था.

जबाब में उतरी आरसीबी की टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही थी. जिसके बाद केकेआर की टीम ने आरसीबी को 10 ओवर के अंदर ही ऑलआउट कर दिया. जिसमें आरसीबी की टीम 10 विकेट खोकर महज 49 रन बना सकी थी.

वही साल 2020 में कहानी कुछ बदली-बदली सी दिख रही हैं. इस सीजन में केकेआर और आरसीबी की टीम एक बार फिर से एक दूसरे के सामने हैं. जिसमें आरसीबी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केकेआर की टीम को 8 विकेट के नुकसान पर 84 रनों पर रोक कर दिया. जिसके बाद 8 विकेट से मैच जीत लिया.

एक बार फिर चमके मोहम्मद सिराज

PN 9077

आईपीएल के इस सीजन में मोहम्मद सिराज को कम मौके मिले. लेकिन जब भी उन्हें टीम की तरफ से खेलने का  मौका मिला. वो हर बार अपनी टीम के लिए विकेट लेकर आये. इसी जादू को बरकरार रखते हुए,उन्होंने इस सीजन के 27वें मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही करके दिखाया.

उन्होंने इस मैच में अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 8 रन दिए और अहम 3 विकेट लेकर अपनी टीम को दिए. उनके इस स्पेल में 2 ओवर मेडन भी रहे. वही नवदीप सैनी ने 1 विकेट, चहल ने 2 विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट हासिल किया.

आरसीबी ने अपने इस प्रदर्शन से केकेआर से एक बार फिर अपना पुराना बदला ले लिया है. वही उन्होंने अभी तक इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है, जो वाकई में काबिले तारीफ़ है. इस सीजन में विराट कोहली का बल्ला शुरूआती दौर में शांत रहा था, लेकिन टूर्नामेंट के आधे समय को खत्म होते ही उनका बल्ला एक बार फिर आग उगलने लगा है.

आरसीबी ने अभी तक खेले कुल इतने मुकाबले

PN 8916

आईपीएल 2020 के इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक कुल 10 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्हें 7 में जीत हासिल हुई, वही 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. अगर हम अंकतालिका की बात करे, तो आरसीबी अंकतालिका में 14 अंको के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है. वही पहले पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम और दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस की टीम है.