devdutt padikkal virat kohli rcb 1601552108

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में कई युवा खिलाड़ी अपना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन इन सभी में देवदत्त पडीक्कल सबसे आगे हैं. रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर का ये युवा ओपनर इस सीजन में अपने बल्ले से रनों का अंबार लगा रहा है. उन्होंने शानदार अर्द्धशतक थोककर अपनी टीम को तीसरी जीत दिलाई. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पडीक्कल ने अर्द्धशतक जड़कर एक ऐसा कारनामा किया जो आजतक कोई खिलाड़ी नहीं कर सका है.

देवदत्त का रिकॉर्डतोड़ अर्द्धशतक

926541 rcb devdutt padikkal

देवदत्त पडीक्कल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ़ 34 गेंदों में अर्द्धशतक ठोकते हुए, अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. वो आईपीएल इतिहास के पहले क्रिकेटर बन गए जिसने अपने पहले 4 मैचों में 3 अर्द्धशतक ठोके हैं. वही देवदत्त पडीक्कल ने आईपीएल के इस सीजन में डेब्यू किया था.

उन्होंने पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के खिलाफ 42 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली. इसके बाद वो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नाकाम रहे और महज 1 रन पर आउट होकर मैदान से बाहर चले गए. जिसके बाद उनका गुस्सा साफ़ देखा जा सकता था.

हालांकि उन्होंने एक बार फिर मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक और अर्द्धशतक ठोका और 54 रनों की शानदार पारी खेली. वही एक फिर राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाफ एक और अर्द्धशतक लगाकर उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बना डाला.

पिछले साल नहीं मिला था मौका

Devdutt Padikkal and Virat Kohli 174eeab2041 large

देवदत्त पडिक्कल पिछले साल भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मुकाबले में भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. वही इस साल देवदत्त पडीक्कल को आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में मौका दिया गया.

उन्होंने अपना टैलेंट मैदान पर दिखा दिया. सीजन शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने हर युवा खिलाड़ी के लिए एक मेंटर बनाया था और वही आप को ये जानकार अच्छा लगेगा कि देवदत्त पडीक्कल के मेंटोर कोई और नहीं बल्कि कप्तान विराट कोहली खुद हैं.

वही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली की सलाह और देवदत्त पडीक्कल के खुद के विश्वास ने  मैदान पर कामयाबी दिला रही है. उन्होंने अभी तक अपनी टीम के लिए हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की है.

आरसीबी अभीतक जीत चुकी है कुल इतने मुकाबले

RCB XI

इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने अपना पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ खेला था. जिसमें उनकी टीम को एक शानदार आगाजी जीत मिली थी, उन्होंने हैदराबाद की टीम को 10 रनों से हर दिया था. वही अभीतक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम अपने 4 मुकाबलों में 3 पर जीत हासिल कर चुकी है. जिसमें उनकी टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया.