मुंबई इंडियंस

संयुक्त अरब अमीरात ( यूएई ) में चल रहे आईपीएल के 13वें सीजन में सभी टीमें आईपीएल 2020 के ख़िताब को जीतने की रेस में लगी हुई हैं. तो अभी भी कई टीमों के बीच जंग जारी हैं. रविवार को खेले गए महामुकाबले के दूसरे मैच में हमें एक रोमांच भरा मुकाबला देखने को मिला. लेकिन इस दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए.

सुपर ओवर में रोहित की जगह पोलार्ड ने की कप्तानी

RON 8233

रविवार को आईपीएल के इतिहास में ऐसा कुछ हुआ जो आज तक कभी नही हुआ था. इस दिन हमें एक नहीं बल्कि तीन सुपर ओवर देखने को मिले. जिसमें पहले सुपर ओवर में कोलकाता नाईटराइडर्स ने हैदराबाद को हराकर जीत दर्ज की.

वही दूसरे मुकाबले में हमें दो सुपर ओवर देखने को मिले. जिसमें केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराते हुए इस सीजन की अपनी तीसरी जीत अपने नाम की. इस मुकाबले के दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा के चोटिल हो जाने के कारण कीरोन पोलार्ड ने कप्तानी का भर संभाला.

इस मैच के टाई हो जाने के बाद पहले सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और डी कॉक 6 गेंदों पर महज 5 रन बना सके. जिसे पंजाब की टीम ने आसानी से पूरा करके मैच को टाई कर दिया. जिसके बाद मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने मुंबई की कप्तानी का भर संभाला. लेकिन उन्हें इस सुपर ओवर में भी हार का सामना करना पड़ा.

मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन की तीसरी हार

IPL 2020: MI vs KXIP, IPL 2020, Match 36 – Dubai Weather Forecast and Pitch Report for Mumbai Indians vs Kings XI Punjab

आईपीएल के इस सीजन में हमें कई बड़े और रोमांचिक मुकाबले देखने को मिले. जिसमें हमें अभी तक 4 सुपर ओवर मुकाबले देखने को मिले हैं. तो अभी भी टीमों के बीच खिताब को पाने के लिए जंग जारी हैं. जिसके लिए सभी टीमें जोर-तोड़ से मेहनत कर रही हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस अंकतालिका में प्रथम स्थान पर कायम है. तो वही मुंबई इंडियंस की टीम भी इस अंकतालिका में दिल्ली कैपिटल्स से ज्यादा दूर नहीं है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर हैं.

इस टीम ने इस सीजन में अभी तक कुल 9 मुकाबले खेले हैं. जिसमे उन्हें 6 मुकाबलों में जीत मिली और 3 में हार का सामना करना पड़ा हैं. रविवार को हुए मुकाबले में हारने के बाद मुंबई की यह इस सीजन की तीसरी हार थी. जिसमे वह अब अपने अगले मुकाबले में पूरी तरह से जीतने की कोशिश करेगी.

रोहित ने अभी तक की शानदार कप्तानी

IPL 2020, Match 36: Mumbai Indians (MI) vs Kings XI Punjab (KXIP) – Stats Preview – Cric.News

आईपीएल के 13वें सीजन में 4 बार आईपीएल चैंपियन रह चुकी मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन भी इस खिताब को जीतने की पूरी तरह से तयारी कर रखी हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन में अभी तक 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं. साथ ही उन्होंने अंकतालिका में अपना दूसरा स्थान कायम किया हुआ हैं.