post image a20edc3

आईपीएल के 13वें सीजन में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को 8 विकेट से हराया. मुंबई इंडियंस के लिए यह इस सीजन की पांचवी जीत थी. जिसके साथ वो अब एक बार फिर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुँच गए हैं. इस मुकाबले में मुंबई की टीम के क्विंटन डी कॉक ने मैच जिताऊ पारी खेली, जिसके बाद उन्होंने कहा.

मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक ने खेली शानदार पारी

PN 5875

आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की एक मजबूत टीम की तरह सभी टीमों से लड़ रही हैं. जिसके कारण वो आज अंकतालिका में सबसे पहले स्थान पर मौजूद है. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली.

उन्होंने इस मुकाबले में बताया कि हेड कोच महेला जयवर्धने ने मुझे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकबले के बाद बताया था कि उन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ उन्हें किस तरह बल्लेबाजी करनी है और उनको माइंड में क्या लेकर चलना है.

डी कॉक ने मैच के बाद मैन ऑफ़ द मैच के दौरान उन्होंने पोस्ट प्रेजेंटेशन में बताया कि

“वो शॉट्स मेरे अंदर पहले से ही भरे हुए है, उन सभी शॉट्स को खेलना मेरे लिये नेचुरल है. ये बस आप के बैलेंस पर निर्भर करता है कि आप उसे कैसे खेलते है. आखिरी मैच में मैं थोड़ा अच्छा फील नहीं कर पा रहा था क्योंकि मैंने उस मुकाबले को खत्म नहीं कर पाया. महेला ने हम लोगों को साथ कुछ समय बात की थी. जिसमें मुझे सुधार करना था कि महेला द्वारा बताई गई सभी बातों पर पूरा ध्यान दूँ और अपना नेचुरल खेल खेलु.”

क्विंटन डी कॉक ने खोला अपनी शानदार बल्लेबाजी का राज

jayawardene de kock 1024x576 1

मुंबई इंडियंस टीम के इस सलामी बल्लेबाज डी कॉक ने बताया कि

“अगर मैं सच बोलू, तो ये मैंने खेल अपने लिए खेला वो भी इसलिए कि अगर आप एक बार ड्रॉप हो जाते हैं तो आप उसके बाद भी वो कर सकते हैं जो आप सोचते हैं. आप को लगातार अपनी मेहनत पर काम करते रहना चाहिए और अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन देना चाहिए. मैं एक बल्लेबाज से अच्छा एक विकेटकीपर हूँ. मैं अभी भी अपनी कीपिंग पर काम कर रहा हूँ. लेकिन मुझे लगता है कि आप को अपने खेल के लिए पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए.”

मुंबई ने एक बार फिर अंकतालिका में बनाया अपना पहला स्थान

mumbai indians 1599447608

आईपीएल-2020 के इस सीजन में सभी टीमें अच्छा करने में लगी हुई हैं. लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम ने शुक्रवार को कोलकाता नाईटराइडर्स की टीम को हराकर दिल्ली कैपिटल्स को अंकतालिका में पीछे धकलते हुए अपना पहला स्थान पा लिया है. उन्होंने अभी तक 7 मुकबले खेलें है जिसमें उन्होंने 5 में जीत दर्ज की, तो वही 2 में हार का सामना करना पड़ा.