मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के 13वें सीजन को भारत के बाहर यूएई में कराया जा रहा है. यहा सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि कोरोना वायरस के चलते भारत में हालत बहुत खराब थे. लेकिन इस आईपीएल के सीजन में फिक्सिंग और सट्टेबाजों से इसे काफी दूर रखा गया है. लेकिन प्रशंसकों ने मुंबई इंडियंस को एक विवादास्पद ट्वीट के लिए ट्रोल कर दिया. बाद में मुंबई इंडियंस ने यह ट्वीट हटा दिया.

ट्वीट पर फिक्सिंग का सक

cricket t20 ind ipl mumbai chennai af7caeb6 3d8d 11e8 80b2 0257d29a997a

आईपीएल-2020 में 11 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ की सब चकित है. इस मैच को मुंबई इंडियंस ने एक शानदार पारी के साथ खत्म करते हुए. इस मुकाबले को जीत लिया था. जिसके बाद यह मुंबई की इस सीजन में पांचवी जीत थी.

लेकिन इस मुकाबले के शुरू होने के 8 मिनट बाद ही मुंबई इंडियंस की तरफ से एक ऐसा ट्वीट किया गया जो फिक्सिंग की तरफ सवाल उठाता है. यह ट्वीट कही और नहीं बल्कि मुंबई इंडियंस के ऑफिसियल पेज पर पोस्ट किया गया था.

लेकिन जब ट्वीट पर को प्रशंसकों की नज़र पड़ी और उन्होंने अपना रिएक्शन देना शुरू किया. तो इस ट्वीट को मुंबई इंडियंस की तरफ से डिलीट कर दिया गया था. लेकिन कहते है ना कि चोर अपनी चोरी कितनी भी छुपाना चाहे लेकिन आखिर में मात खा ही जाता है.

आखिर ऐसा क्या लिखा था इस ट्वीट में

mumbai

आईपीएल में हुए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिसियल पेज पर इस मैच के शुरू होने के 8 मिनट बाद ही लिखा था कि

“दिल्ली की टीम अपने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर मात्र 163 रन ही बनाएगी.”

दिल्ली ने बनाए मात्र इतने रन

81c612d9 efd0 4109 af9d 6a536a254300

मुंबई इंडियंस द्वारा किए गए इस ट्वीट के बाद एक बात जिसने सबका ध्यान खीचा वो था कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चार विकेट पर 162 रन बनाए ही बनाए और जबाव में उतरी मुंबई इंडियंस की टीम सलामी बल्लेबाज डीकॉक और सूर्यकुमार ने यादव ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए. पांच विकेट खोकर 166 रन बनाए और अपने यहा मुकाबला अपने नाम कर लिया.

हालांकि, बवाल मचने के बाद मुंबई इंडियंस ने इस ट्वीट को हटा दिया लेकिन तब तक इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो चुका था. लेकिन इस मुकाबले में रोमांच से लेकर थ्रिल तक मौजूद था. इस इस मुकाबले में दोनों ही टीम से अच्छी बल्लेबाजी की गई थी. जिसमें मुंबई से सूर्यकुमार यादव ने अच्छी पारी खेली. तो वही दिल्ली कैपिटल्स की टीम से बाएं हाथ के बल्लेबाज शिकार धवन भी फॉर्म में नज़र आए.