dinesh 1600917431

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में कोलकात नाईटराइडर्स की कप्तानी कर रहे दिनेश कार्तिक ने अपना पद छोड़ दिया है. कार्तिक की जगह अब इयोन मॉर्गन केकेआर की कप्तान के रूप में काम करेंगे. हालांकि दिनेश कार्तिक के कप्तानी से हटने की अटकलें काफी समय पहले से ही शुरू हो गई थी. टीम इंडिया के क्रिकेटर मनोज तिवारी ने 12 दिन पहले ही उनके कप्तानी से हटने की आकांश जता दी थी.

मनोज तिवारी ने की थी कार्तिक के लिए भविष्यवाणी

manoj tiwary facebook 1579835048

टीम इंडिया के खिलाड़ी मनोज तिवारी इस सीजन में किसी टीम से नहीं खेल रहे हैं लेकिन वो बतौर क्रिकेटर एक्सपर्ट क्रिकबज  के साथ जुड़े हुए हैं. मनोज तिवारी ने 4 अक्टूबर को ही इस बात की आकांश जताई थी कि दिनेश कार्तिक को कप्तानी से हटाया जा सकता है और उनकी जगह इयोन मॉर्गन कप्तानी संभाल सकते हैं.

अब 12 दिन बाद मनोज तिवारी की ये बात सही साबित हो गई. जिसे उन्होंने ट्वीट कर अपने फैंस को बताया. मनोज तिवारी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि

बीच सीजन में केकेआर जैसी बड़ी टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए हिम्मत की जरुरत होती है. मुझे उम्मीद है कि दिनेश कार्तिक बतौर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे.  

इरफ़ान पठान ने कहा- कहीं राह ना भटक जाए केकेआर?

IPL 2020: 'They have not taken a replacement for him,' Irfan Pathan explains why CSK is struggling - cricket - Hindustan Times

दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर इरफ़ान पठान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा कि

“बीच सीजन में कप्तान का बदलना टीम के खिलाड़ियों केलिए सहज नहीं होता. उम्मीद है कि कोलकाता नाईटराइडर्स यहां से राह नहीं भटकेगी. केकेआर प्लेऑफ की रेस में है.”

आकाश चोपड़ा कुछ ये लिखा?

akash

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने दिनेश कार्तिक के अचानक केकेआर की कप्तानी छोड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि

“कोलकाता नाईटराइडर्स का आज मुकाबला है और उन्होंने ये फैसला लिया है. इयोन मॉर्गन की इंडियन प्रीमियर चोपड़ा-2020 में फॉर्म वैसी नहीं है. जितनी उनसे उम्मीद है. टूर्नामेंट में एक और टीम है जिसका विदेश कप्तान ख़राब फॉर्म से जूझ रहा है.”