EksiI0lVoAISNMg

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रविवार को खेले गए महामुकाबलें के दूसरे मुकाबलें में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराकर इस सीजन की तीसरी जीत अपने नाम की. वही किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने अपनी टीम के लिए एक शानदार पारी खेली. जिसकें बाद उनके एक फैन ने उन्हें थाला नाम दिया. लेकिन केएल राहुल ने इस दिग्गज खिलाड़ी को असली थाला बताया.

पंजाब ने मुंबई को दोहरे सुपर ओवर में हराया

AI 2020

रविवार को हुए दूसरे मुकाबलें में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 6 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का लक्ष्य दिया. जबाब में उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत कुछ खास नहीं  रही.

लेकिन इस बीच पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल मैदान पर डटे रहे. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों की मदद से 77 रन की पारी खेली. जिसमें उनके नाम 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे. उनकी शानदार बल्लेबाजी की बजह से पंजाब की टीम इस मैच को टाई करने में सफल रही.

केएल राहुल की इस शानदार पारी को देखकर उनके एक फैन ने उन्हें एक अलग नाम देते हुए उन्हें ‘थाला’ बताया. इस सीजन में अभी तक केएल राहुल के बल्ले से हर मैच में शानदार रनों की बारिश होते हुए देखी गई हैं. जिसमें वो अभी तक 5 अर्धशतक लगा चुके हैं.

राहुल ने इस दिग्गज खिलाड़ी को बताया असली ‘थाला’

AI 1167

इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 9 मुकाबलें खेलकर 75 के स्ट्राइक रेट से 525 रन बनाए हैं. वही रविवार को उनकी पारी को देखकर उनके फैन ने उन्हें ‘थाला’ नाम दे दिया. जिसके बाद केएल राहुल ने अपने फैन को बताते हुए कहा कि

“क्रिकेट में एक ही ‘थाला’ है, गजल और वो हम सब लोग जानते हैं की वो कौन हैं.” 

klrahulthaladhoniipl2020

धोनी को ऐसे कहा जाने लगा था ‘थाला’

Dhoni on Rayudu

आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके के फैंस के प्यार और उनके सपोर्ट को धन्यबाद कहते हुए अपने थाला नाम कहने के पीछे का राज खोलते हुए बताया था कि

“जिस तरह वो मुझे स्वीकार करते हैं और जिस तरह तमिल नाडू के लोग मुझे देखते हैं तो वो मुझे नाम लेकर नही बल्कि थाला कहकर बुलाते हैं. और वो मुझे बहुत अच्छा और सबसे अलग लगता हैं. उन्होंने सिर्फ मुझे ही नही बल्कि पूरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हर बार सपोर्ट किया हैं.”