आईपीएल के 13वें सीजन में पहले हाफ में बैठने के बाद क्रिस गेल एक बार फिर मैदान पर नज़र आए हैं. गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ वापसी करने वाले क्रिस गेल ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को अपने अर्धशतक के मदद से जीत दिलाई. इस मुकाबले में गेल के बल्ले से कई बड़े शॉट्स और शानदारी पारी देखने को मिली थी.

मुकाबले के दौरान गेल की धाकड़ बल्लेबाजी

 इस सीजन में अपना पहला मुकाबला खेल रहे हैं, क्रिस गेल ने अपनी टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने इस मुकाबले में 45 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली, जिसमें 1 चौका और 5 छक्के मारे थे. इस मैच के बाद पोस्ट प्रेजेंटेशन में पूछा गया कि क्या वो इस मुकाबले में नर्वस थे तो उन्होंने अपने अंदाज में जवाब दिया.

इस अनुभवी खिलाड़ी ने कहा कि

‘मैं नर्वस नहीं था. यह यूनीवर्स बॉस की बल्लेबाजी है, मैं नर्वस कैसे हो सकता हूँ. पिच काफी धीमी थी, लेकिन इस पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना था.”

गेल एक सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन पंजाब ने इस मैच में उन्हें तीसरे नंबर पर भेजा. इस पर गेल ने कहा कि

“टीम ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा और यह कोई मुद्दा नहीं हैं और उन्हें छेड़ना अच्छा भी नहीं है.”

विराट कोहली ने मैच गंवाने के बाद बोला

किंग्स इलेवन पंजाब की यह इस सीजन की दूसरी जीत है और दोनों जीत उसे बैंगलोर के खिलाफ ही मिली हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 8 विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा कि

“यह काफी आश्चर्यचकित करने वाला था. हमें लगा था कि मैच 18वें ओवर में खत्म हो सकता है. आखिरी ओवरों में थोड़ा सा दबाव आपको भ्रमित कर सकता है और ऐसे में कुछ भी संभव है.” 

कोहली ने हालांकि पंजाब की अच्छे प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि “किंग्स इलेवन पंजाब ने अच्छा प्रदर्शन किया. हम इस मुकाबले में बेहतर स्थिति में नहीं थी.”

एबी डिविलियर्स क्यों आए थे छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने

विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स को छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिये भेजने के फैसले का भी बचाव करते हुए कहा कि

“हम ने इस बारे में बात की थी, हम चाहते थे कि बल्लेबाजी के दौरान दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों का संयोजन रहे क्योंकि दो लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे. कई बार चीज़ें आपके मुताबिक नहीं होती हैं. हम चाहते थे कि शिवम दुबें और वाशिंगटन सुंदर को बल्लेबाजी का मौका मिले.”

मैच में नावाद 61 रनों की पारी खेलने वाले पंजाब के कप्तान केएल राहुल मैन ऑफ़ द मैच रहे. उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम इस लय को बरकरार रखेगी. उन्होंने कहा कि “हमें पता था कि हमें एक बार जीत दर्ज करनी होगी जिससे आत्मविश्वास बढेगा.”