Bowlers who score a century in test match and creates history
India.com

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 326 छक्के जड़ने वाले एक मात्र खिलाड़ी क्रिस गेल है, जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक और आईपीएल में सबसे बड़ा 175 स्कोर बनाया है. ये सारे रिकॉर्ड एक ही बल्लेबाज के नाम हैं और वो डग आउट में अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं. पंजाब की टीम इस आईपीएल में कुछ खास करते नज़र नहीं आ रही है, तो ऐसे ये अनुभवी खिलाड़ी क्रिस गेल को मौका क्यों नहीं मिल रहा हैं?

हेड कोच अनिल कुंबले ने क्या कहा?

1600680756 anil kumble

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले किंग्स इलेवन पंजाब टीम की बल्लेबाजी को वसीम जाफर ने कहा था कि क्रिस गेल को इस मैच में मौका मिलेगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. फैंस हैरान थे कि आखिर एक बार फिर से उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं दी गई.

बाद में टीम के हेड कोच अनिल कुंबले ने क्रिस गेल को इस मैच में न खेलने की वजह बताई. उन्होंने कहा

“गेल का इस मैच में खेलना तय था. लेकिन वो पिछले दो दिनों से बीमार हैं. उन्हें फ़ूड पोइजोनिंग हो गया है.”

दबाव में पंजाब के बल्लेबाज

केएल राहुल

टूर्नामेंट से सबसे ज्यादा 313 रन बनाने वाले पंजाब के कप्तान और ओपनर केएल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ धमाकेदार 132 रनों की पारी खेली थी. लेकिन उनके आउट होते ही किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाज बिखर रही है.

इसके अलावा टीम के दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल का भी बल्ला लगातार नहीं चल रहा है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 106 रनों की पारी खेलने के बाद से वो फ्लॉप रहे हैं. ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब को अब क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज की जरुरत है.

क्रिस गेल के आने से विरोधी टीमों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बढेगा. साथ ही किंग्स इलेवान पंजाब के पास गेल जैसे एक अनुभवी और पारी को आगे ले जाने वाले खिलाड़ी मिल जाएगे. इस खिलाड़ी के पास मैदान से गेंद को बाहर पहुंचाने की काबिलियत भरी हुई हैं.

मुश्किल में किंग्स इलेवन पंजाब

ipl 2020 kxp vs csk 1f366a6c 08d4 11eb 9dd7 26f36e003a82

किंग्स इलेवन पंजाब की मुश्किलें बढती जा रही. आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में लगातार हार के चलते पंजाब पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अब तक इस आईपीएल सीजन में सिर्फ एक मैच जीत सकी है. 6 मैच में से 5 मैचों में हार के बाद पंजाब की टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को टॉप-4 में पहुँचने के लिए उन्हें बाकी बचे सारे मैच जीतने होंगे.