dhoni raina1 1597587930

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. तो वही उनके फैन्स उन्हें यूएई में चल रहे आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में देखना चाहते थे. लेकिन उससे पहले ही उन्होंने आईपीएल-2020 को खेलने से मना कर दिया था. वही शुक्रवार को रैना ने अपने ट्विटर हैंडल पर महेंद्र सिंह धोनी को इस तरह दी बधाई.

सुरेश रैना ने धोनी के लिए ट्विटर पर क्या लिखा

raina

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से जरुर संन्यास ले लिया या फिर आईपीएल-2020 का सीजन ना खेल रहे हो. लेकिन वो क्रिकेट से बिलकुल भी दूर नहीं रह सकते हैं. जहां गुरूवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने अभ्यास करने वीडियो पोस्ट की थी.

वही उन्होंने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर धोनी को लेकर ये बात ट्वीट की, वही उन्होंने कहा कि

“बधाई हो माही भाई, आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने के लिए. मैं खुश कि आईपीएल में सबसे जयादा मैचैस खेलने का मेरा रिकॉर्ड आप द्वारा तोड़ा गया हैं. आज के मुकाबले के लिए ऑल द बेस्ट और मैं उम्मीद करता हूँ कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल-2020 का ये सीजन जीते.”

सुरेश रैना ने अभी तक कुल इतने मैच खेले

5 players who are failed to cross Yo-yo fitness test

सुरेश रैना टी20 फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट माने जाते है, वही उन्होंने आईपीएल में अभी तक 193 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 33.34 के स्ट्राइक रेट से 5368 रन बनाए है. उनके नाम कुल 493 चौके और 194 छक्के शामिल है. वही उन्होंने अभी तक कुल 38 अर्द्धशतक और 1 शतक जड़ा है.

रैना ने 44.72 के स्ट्राइक रेट से कुल 25 विकेट लिए है. बाए हाथ के शानदार ऑलराउंडर रैना के पास हर तरफ शॉट खेलने की कला का और उन्होंने इस कला की मदद से मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है. रैना ने अभी तक अपने हर मुकाबले में अपनी टीम को जिताने की कोशिश की हैं.

उन्हें जब भी आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते देखा गया हैं. उन्होंने अपने हर मुकाबले में अच्छा करने की कोशिश की है. साथ ही उन्होंने अपनी टीम को अपने दम पर कई मैच जिताने का दम भी रखा है. जिसके कारण उन्हें अपनी टीम का एक सफल खिलाड़ी माना जाता था.

आईपीएल में अभी तक धोनी और रैना ने खेले है कुल इतने रन

सुरेश रैना

सुरेश रैना ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन तो किया ही हैं. साथ ही उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 193 मैच खेले हैं. वही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के कुल 194 मैच खेले हैं. उन्होंने अपनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को तीन बार ख़िताब जिताने का दमखम रखा हैं. उन्होंने साल 2010, 2011 और 2018 में अपनी टीम को आईपीएल टाइटल जिताया था.