08ashwin1 f

आईपीएल-2020 में रविचन्द्र आश्विन एक मात्र ऐसे खिलाड़ी है जो मांकडिंग पर जमकर समर्थन करते हैं. ऐसा मौका उन्हें सोमवार को हुए मैच के दौरान मिला, जहा वो आरसीबी के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को मांकडिंग कर आउट कर सकते थे. इसके बावजूद उन्होंने ऐसा नहीं किया और उन्हें चेतावनी दी और फिर गेंदबाजी के लिए चले गए. आखिर मैच के बाद उन्होंने ऐसा ना करने की वजह साफ़ की.

पिछले साल अश्विन ने किसको दी थी मांकडिंग की चेतावनी

10942536 16x9

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में पिछले सीजन में जोस बटलर को मांकडिंग की थी. इसके बाद खेल जगत में ज्यादातर लोगों ने उनकी आलोचना की. इसे खेल भावना के विपरीत बताया. अश्विन भी अड़ गए थे और कहा था कि “जब यह नियम के मुताबिक सही है तो खेल भावना का सवाल कहा से आया.”

वही आईपीएल-2020 शुरू होने से पहले भी उन्होंने कहा था कि वे मांकडिंग का मौका नहीं छोड़ेंगे. इसलिए जब उन्होंने फिंच को आउट नहीं किया तो वो एक बार फिर लोगों के सवाल का हिस्सा बन गए.तमाम तरह के कयास लगे.

मैच के बाद रविचंद्रन अश्विन ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए एक बात को साफ़ किया और इसका कारण भी बताया.  अश्विन अपनी स्पिन गेंदबाजी और तरह-तरह गेंदबाजी से कला करके विकेट निकलने ये माहिर हैं.  अश्विन भारतीय टीम का हिस्सा होने के साथ-साथ काफी लंबे समय से आईपीएल भी खेल रहे हैं.

फिंच को आउट ना करने की वजह को साफ़ करते हुए अश्विन बोले

ashwin

सोमवार को हुए मैच के आरोन फिंच को मांकडिंग ना करके, घेरे में घिर गए थे आश्विन. इसलिए उन्होंने इस बात को पूरी तरह से साफ़ करने के लिए ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि

‘चलो अब साफ़ हो गया. मैंने 2020 के लिए पहली और आखिरी चेतावनी दे दी. मैंने ऑफशियली ऐसा कर दिया है. इसलिए अब मुझे कोई दोष मत देना.”

किस दौरान दी गई थी मांकडिंग की चेतावनी

new project 2020 10 05t215019 1601914840

आईपीएल-2020 में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया था. इस मैच दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बालेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 4 विकेट पर 196 रन का लक्ष्य रखा. जबाव में आरसीबी की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब अश्विन को आरोन फिंच को आउट करने का मौका मिला, लकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. उस वक्त बेंगलोर की टीम 2.3 ओवर में बिना विकेट खोए 18 पर खेल रही थी. जब  रविचंद्रन अश्विन को फिंच को मांकडिंग करके आउट करने का मौका मिला था.