इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन में यूएई में खेला जा रहा है. वही इस सीजन में अपने पहले चरण की प्रक्रिया को खत्म करते हुए, दूसरे चरण में कदम रख दिया है. इस सीजन में कई ऐसे मुकाबले में देखने को मिले जिसमें रोमांच के साथ-साथ दिल को थाम देने वाली बात थी. इसी बीच अब खबर ये आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स के रिषभ पंत अब आईपीएल से बाहर हो सकते हैं.

चोटिल खिलाड़ियों ने बढाई दिल्ली कैपिटल्स की चिंता

आईपीएल के इस सीजन में अगर किसी टीम को इंजरी के चलते सबसे ज्यादा चिंता सता रही है. तो वो कोई ओर नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम है. जो इस सीजन अच्छा करने के बावजूद, उनकी टीम के किसी न किसी खिलाड़ी को चोट जूझना पड़ रहा है.

चोटिल खिलाड़ियों के चलते दिल्ली कैपिटल्स की टीम के गले में चिंता की घंटी लटक रही हैं. पहले इस टीम के टीम के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा को आईपीएल के इस सीजन से बाहर जाना पड़ा और फिर इशांत शर्मा जैसे तेज़ गेंदबाज के चोटिल हो जाने से उन्हें भी आईपीएल से बाहर जाना पड़ा था.

लेकिन इसी बीच जब टीम के बल्लेबाज विकेटकीपर की भूमिका को अदा करने वाले ऋषभ पंत को लेकर यह बात सामने आ रही है कि अब दो अनुभवी खिलाड़ी के जाने के बाद अब शायद ऋषभ पंत को भी आईपीएल-2020 के इस सीजन से बाहर जाना होगा.

पूरे सीजन से भी हो सकते हैं बाहर

Indian Premier League, MI vs DC: Shreyas Iyer Confirms Injured Rishabh Pant Out Of Action For At Least A Week | Cricket News

दिल्ली कैपिटल्स के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के पैर में मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट है, जिससे उन्हें काफी तकतीफ हो रही है. इस खबर को लेकर सूत्रों ने पीटीआई से बात करते हुए कहा है कि

दिल्ली कैपिटल्स ने स्कैन की रिपोर्ट बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भेजी है, क्योंकि बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों के मामले में ऐसा करना अनिवार्य किया है. इससे पता चलता है कि रिषभ पंत को ग्रेड एक की चोट आई है.  

ललित यादव को टीम में किया जा सकता है शामिल

Delhi Capitals: No crowds in UAE will be an advantage for uncapped IPL debutants, says Delhi Capitals' Lalit Yadav | Cricket News - Times of India

दिल्ली कैपिटल्स की मैनेजमेंट अब आने वाले मुकाबलों में एलेक्स कैरी को टीम में बरकरार रखने के कारण किसी भारतीय आक्रामक बल्लेबाज को टीम में शामिल कर सकती है. दिल्ली के ललित यादव का नाम मुख्य रूप से लिया जा रहा है.

ललित यादव एक आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम के ललित यादव घरेलू क्रिकेट में कमाल कर चुके हैं. उन्होंने दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वो अब तक 30 टी20 मैच भी खेल चुके हैं.

जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 408 रन बनाए हैं. तो साथ ही गेंदबाजी करते ही उन्होंने 20 विकेट भी अपने नाम किए हैं. इस युवा खिलाड़ी के पास काफी काबिलियत मौजूद है. इस खिलाड़ी को कम उम्र में ही पता है कि उसे किस तरह का खेल खेलना है.