आईपीएल 2020

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 का 25वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए. सीएसके के कप्तान धोनी ने बतौर विकेटकीपर दो कैच लपट कर दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है.

धोनी ने लपका एबी डिविलियर्स का कैच

dhoni catch

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर एबी डिविलियर्स का कैच लपका. डिविलियर्स बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने सैम करन की गेंद पर वाशिंगटन सुंदर का कैच लपका.

उसी मुकाबले में वाशिंगटन सुंदर 10 रन बनाकर आउट हुए. इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने 106 कैच हो गए हैं. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मुकाबले को जीतने की काफी कोशिश की, लेकिन उन्हें आखिर में हार ही मिली.

इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी ने कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है. दिनेश कार्तिक के नाम बतौर विकेटकीपर 104 कैच हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम कुछ ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है जिसे बना पाना सभी के लिए काफी बड़ी बात है.

एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड

thequint 2020 10 05f206a7 1560 4b73 b167 f74b7e1ef42f  AI 0294

एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में भी महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे ऊपर है, उन्होंने 106 कैच पकड़े हैं.

वही नंबर-2 पर स्टीवन क्राफ्ट जो की लंकाशर के रहने वाले है, नंबर-3 पर चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना ने 103 कैच पकड़कर अपना नाम शामिल किया है. इस लिस्ट में नंबर-4 पर मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने भी 98 कैच लपके हैं.

इस लिस्ट में सबसे आखिरी नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल है. विराट ने 85 कैच लपककर इस लिस्ट में नंबर-5 की जगह बनाई है. वही कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का नाम दूर-दूर तक शामिल नहीं है.

रॉयल ने किंग्स को दी थी कुछ इस तरह मात

AI 3447

शनिवार को हुए दूसरे मुकाबले में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन का लक्ष्य रखा. साथ ही कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 90 रनों की पारी खेली. वही युवा खिलाड़ी देवदत्त पडीक्कल ने 33 रन बनाए और शिवम दुबे ने 22 रनों की पारी खेली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम आईपीएल-2020 के पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर कायम है.