2020 10 07 2

यूएई में चल रहे आईपीएल-2020 का 22वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जा रहा है. जिसमें सनराइजर्स  हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आमने-सामने नजर आ रही है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने करारी मात दी थी.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार मिल चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच को जीतकर कर पॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान से 5वें स्थान पर आने की कोशिश करेंगी. जिससे वो आईपीएल-2020 में जीतने की दावेदारी को पेश कर चुकी हैं.

आंकड़ो के आधार पर भारी है हैदराबाद की टीम

Untitled design 7

सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अभी तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 10 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीते है. वहीँ 4 मैच किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जीते है. इस मैच में सनराइजर्स  हैदराबाद को पंजाब के खिलाफ अपनी 11वीं जीत दर्ज करने का मौका होगा.

वहीँ किंग्स इलेबन पंजाब के पास अपनी 5वीं जीत का मौका होगा. दोनों टीमों के बीच एक काफी टक्कर देखने को मिलती हैं. इस आकड़े अनुसार हैदरबाद का पलड़ा पंजाब से भारी दिख रहा है.

पिच रिपोर्ट

Barefoot Aussies get first look at Dubai pitch | cricket.com.au

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार है. तेज़ गेंदबाजों के लिए भी इस पिच में बहुत कुछ है, लेकिन स्पिनरों को इस पिच से काफी टर्न मिल सकता है.

अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस पिच पर 170 रन भी बनती है, तो वह काफी अच्छा स्कोर होगा. दोनों ही टीमों में कई अच्छे स्पिन गेंदबाज मौजूद है, इसलिए दोनों ही टीम के स्पिनर इस पिच का फायदा उठाना चाहेंगे.

मौसम का हाल

Capture 25

किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में 8 अक्टूबर को दुबई का मौसम बिल्कुल साफ़ रहेगा. तापमान 37 डिग्री से 28 डिग्री तक रहेगा. हवा 23 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से चलेगी. हालांकि में भी खिलाड़ियों को गर्मी परेशान करेगी, क्योंकि ह्यूमिडिटी 51 प्रतिशत रहने वाली है.

इस मैच में बारिश की संभावना बात करें तो मैच के बारिश की कोई संभावना नहीं है, इसलिए निश्चित रूप से यह करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए काफी ख़ुशी की खबर है. फैंस को इस मैच में दोनों टीमों के मिलाकर पूरे 40 ओवर देखने को मिलेंगे.

टॉस हुआ हैदराबाद के नाम

आज टॉस के लिए हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और पंजाब के कप्तान केएल राहुल नजर आयें. जहाँ पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ज्यादा अहम है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

818139 5 srh vs

 

सनराइजर्स हैदराबाद– डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, खलील, टी नटराजन, संदीप शर्मा

किंग्स इलेवन पंजाब– केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, अर्शदीप, रवि विश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन.